शिमला बस हादसे में भी दिखी सरकार की असवेंदनशीलता: प्रेम कौशल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हिमाचल में बढ़ते सडक़ हादसों से जहाँ जान माल की हानि हो रही है वहीं सरकार की भी किरकिरी हो रही है। शिमला में स्कूली बस हादसे के बाद भडक़े आक्रोश में अब कांग्रेस ने भी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

Advertisements

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने शिमला बस दुर्घटना में मारे गए बच्चों तथा घायलों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुये दुर्घटना को सरकार की लापरवाही का एक और उदाहरण करार दिया है। उन्होंने कहा कि नूरपुर बस हादसे से शुरू हुआ यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा और सरकार इन बस हादसों को रोकने के कोई भी प्रभावी कदम उठाने अथवा नीति बनाने में पूरी तरह से बिफल रही है।

हर बस हादसे के बाद मृतकों एवं घायलों के परिवारों को मुआवजा देने और तथा कथित जांच करवाने की रस्म अदायगी के साथ ही दुर्घटना को भुला दिया जाता है और जिन परिवारों के चिराग बुझ जाते हैं वह आजीवन उस दर्द सहते रहते हैं। प्रेम कौशल ने कहा कि शिमला बस हादसे के उपरांत परिवहन मंत्री का आचरण तो पूर्णत: अमानवीय रहा।

शिमला अपने कार्यालय में होने के बाबजूद मंत्री घटना स्थल पर नहीं गए और घायलों का हालचाल जानने के लिये अस्पताल पहुंचने में भी शाम के 8 बजा दिए। मुख्यमंत्री को ऐसे असंवेदनशील मंत्री को एक क्षण भी अपने मंत्री मण्डल में नहीं रखना चाहिए तथा हादसे के लिये दोषी लोगों के विरुद्ध तुरन्त सख्त कार्रवाई अमल में लानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here