सरकाघाट राजदेई वृद्धा मामला: हाईकोर्ट से एक आरोपी को मिली राहत, इसकी आढ़ में अन्य 23 भी गांव में घुसे

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। सरकाघाट उपमंडल के बड़ा समाहल गाँव की वृद्ध राजदेई मामले में एक बार फिर हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना हुई है। वृद्धा के दामाद एडवोकेट अजय कुमार ठाकुर ने बताया कि सभी 24 आरोपी हाईकोर्ट से सशर्त जमानत पर छूट गये हैं, लेकिन हाईकोर्ट ने इन सबको बड़ा समाहल गाँव से 5 किलोमीटर दूर रहने के सख्त आदेश भी साथ में जारी किए थे।

Advertisements

– हाईकोर्ट ने 1 को गांव में जाने तथा अन्य 23 आरोपियों को गांव से 5 किलोमीटर के दायरे में न आने के दिए थे आदेश

उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट ने 20 फरवरी को एक पिटिशन का निपटारा करते हुए एक आरोपी बचित्तर सिंह को इस मामले में राहत देते हुए गाँव में प्रवेश की इजाज़त दी है। अजय ठाकुर के अनुसार उनकी जानकारी में इस ऑर्डर की आड़ में अन्य 23 आरोपी भी गाँव में प्रवेश कर गये हैं जबकि हाईकोर्ट के निर्देशानुसर इन 23 आरोपियों को अगले आदेशों तक गाँव से पाँच किलोमीटर दूर ही रहना है।

-राजदेई भी बेटी संग बड़ा समाहल में, जान को बताया खतरा

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी तृप्ता और सास राजदेई इन दिनों बड़ा समाहल गाँव में अपने घर की मरम्मत करवा रही है जिसे आरोपियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना करते हुए 23 आरोपी गाँव में घुस गए हैं जिससे राजदेई की जान को फिर से ख़तरा हो गया है।

आपको याद दिला दें कि यह वही वृद्धा राजदेई है जिनके मुँह पर कालिख पोत और गले में जूते की माला डाल ग्रामीणों ने देव आस्था के नाम पर अत्याचार किया था। इस मामले को मीडिया ने जब उठाया तो पुलिस ने 24 आरोपियों को गिरफ्तार किया। लापरवाही बरतने पर इस केस में एक एसएचओ और एक अन्य पुलिस कर्मचारी को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here