आंगनवाड़ी कायकर्ता एंव सहायिका संघ खुद लड़ेगा अपने हक की लड़ाई

हमीरपुर/टौणी देवी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हिमाचल प्रदेश आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एंव सहायिका संघ की बैठक इकाई की प्रधान सरोज ठाकुर की अध्यक्षता में टौणी देवी मंदिर परिसर में संपन्न हुई। जिसमें प्रदेश के विभिन्न भागों से आए हुई लगभग 250 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सरोज ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में 18 हजार आंगनवाड़ी व 18 हजार सहायिकाएं कार्यरत है व समाज में अपनी सेवाओं के माध्यम से जुड़े है।

Advertisements

उन्होंने बैठक के माध्यम से प्रदेश की सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं से आह्वान किया कि अपने अधिकारों के लिए एकजुट होना आवश्यक है और ऐसे संगठन की आवश्यक्ता है जो उनके हित की बात सरकार के समक्ष रख सके। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एंव सहायिका संघ अब किसी राजनीति या गैर राजनीतिक संगठन से संबधित नहीं होगी तथा केवल मुद्दों के आधार पर ही सर्मथन या विरोध करेगा। यह संघ सरकार के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए अपनी मांगो को सरकार के समक्ष रखेगा।

उन्होंने कहा कि संघ का उदेश्य सरकार के कार्यक्रमों को निष्ठा एंव सर्मपण के भाव से जन-जन तक पहुंचा कर उसकी सेवा करना है तथा कार्य की महता को स्थापित करते हुए सरकार से बेहतर एंव सुविधाओं की मांग करना होगा। बैठक में जिला कांगड़ा से वृतदेहरा की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रंजू मिन्हास, चंचला कुमारी व सपना कुमारी जिला हमीरपुर वृतदेहरा की पूनम, उपमा, कल्पना, आशा व रजनी व टौणी देवी के सभी वृतदेहरा की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here