शहर निवासी अपने जीवन में पानी की महत्ता को समझकर बचाएं पानी: ऋषि कुमरा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। विकास कुमरा वैल्फेयर सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि कुमरा ने सोसायटी की एक बैठक में पानी पर मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही खेतों में पानी लगाने या सर्विस स्टेशनों पर होने वाले पानी की व्यर्थथा से आने वाले समय में पानी का वजूद ही मिट कर रह जाएगा। उन्होंने का कि हमारी आने वाली पीढिय़ों को पानी नही मिलेगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सोसायटी की तरफ से शहर वासियों को इस संबंधी जागरूक करने के लिए एक मुहिम छेड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि आम नागरिक भी पानी की महत्ता को समझे ताकि अधिक से अधिक पानी का सद्उपयोग हो तथा भविष्य के लिए पानी बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब को रेगिस्तान जैसे इलाके की तरह तबदील होने से रोकना होगा जिसके लिए प्रत्येक नगर निवासी को पानी को बनाचे की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार तथा पंजाब सरकार को चाहिए कि वह नहरों व डेमों के पानी को उपयोग में लाने के लिए कोई बड़ा प्रौजेक्ट तैयार करें ताकि ज्यादा तो नहीं कम से कम पानी तो बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर सरकार पानी को बचाने के लिए जल्द से जल्द कोई कदम नहीं उठाएगी तो वह सोसोयटी की तरफ से भारत सरकार को पत्र लिखकर इस संबंधी बात करेंगे। इस अवसर पर जिला प्रधान चंदन चौधरी, पंजाब प्रधान हैरी कुमरा (काली), मोहला प्रमुख गोपी भगोवलिया, नीतीश मनोचा, संचित कुमरा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here