वाटर रीचार्ज सिस्टम लगाकर धरती के नीचे पानी के स्तर को बढ़ाने का किया जाएगा प्रयास: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (7 जुलाई 2019)। धरती के नीचले पानी के स्तर को बढ़ाने और इसे बचाने के लिए हम सभी को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे और इसके लिए हमें पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह पूरी ईमानदारी से करना होगा। होशियारपुर धरती के नीचे पानी के स्तर को बनाए रखने में अहम योगदान डाले इसके लिए सरकारी स्कूलों में वाटर रीचर्ज सिस्टम लगाने के प्रोजैक्ट लगाए जाने की शुरुआत की गई है। जिसके तहत समस्त सरकारी स्कूलों को प्रोजैक्ट के आधीन लाया जाएगा ताकि पानी की बर्बादी न हो सके।

Advertisements

अरोड़ा ने सरकारी स्कूल किला बरुन से की प्रोजैक्ट लगाने की शुरुआत

यह बात कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने सरकारी एलीमेंट्री स्कूल किला बरुन में वाटर रीचार्ज सिस्टम लगाने के प्रोजैक्ट की शुरुआत करवाने दौरान आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने बताया कि प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के होनहार अध्यापक दीपक वशिष्ट जोकि स्कूल मुखी भी हैं ने वाटर रीचार्ज सिस्टम लगाने संबंधी उत्तम विचार उनके ध्यान में लाए थे ताकि धरती के नीचे के पानी को बचाया जा के और लैवल बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि दीपक वशिष्ट जहां शिक्षा के क्षेत्र में होनहार छात्र समाज व प्रदेश को दे रहे हैं वहीं पर्यावरण की सेवा के प्रति उनकी सोच उन्हें वशिष्ट पहचान दिलाती है।

श्री अरोड़ा ने कहा कि वाटर रीचार्ज प्रोजैक्ट लगाने की शुरुआत किला बरुन स्कूल से की गई है और जल्द ही एक-एक करके सभी स्कूलों को इसके तहत लाया जाएगा। इस प्रोजैक्ट के तहत बारिश के पानी के साथ-साथ स्कूल में पानी पीते समय जो पानी बह जाता है उसे फिल्टर करके धरती के नीचे डाला जाएगा ताकि उसका सदुपयोग किया जा सके व धरती के नीचे पानी का जल स्तर बढ़ सके। इस दौरान स्कूल मुखी दीपक वशिष्ट की माता जी ने विशेष तौर से पहुंचकर सभी को आशीर्वाद प्रदान किया।

इस मौके पर स्कूल मुखी दीपक वशिष्ट ने स्कूल में प्रोजैक्ट की शुरुआत करवाने के लिए श्री अरोड़ा का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण हित में शुरु किए जाने वाले ऐसे प्रोजैक्ट आने वाली पीढिय़ों के उज्ज्वल भविष्य के लिए लाभप्रद साबित होंगे।

इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, एस.डी.एम. अमित सरीन, डी.ई.ओ. एलीमैंट्री संजीव कुमार गौतम, डी.ई.ओ. सेकेंडरी बलबीर सिंह, डिप्टी डी.ई.ओ. धीरज वशिष्ट, नंबरदार कुलदीप कुमार, पूर्व प्रिंसिपल देवराज, पंच लखवीर सिंह, पंच सुरजीत सिंह, पंच करनजीत कौर, पंच बलवीर कौर, पार्षद सुरिंदरपाल सिद्धू सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here