सहकार भारती के सदस्यों ने विभिन्न इलाकों में किया पौधारोपण

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सहकार भारती पंजाब की तरफ से पौधारोपण किया गया। इस दौरान जानकारी देते हुए संघटन मंत्री शंकर दत्त तिवारी एवं प्रांत सहसंयोजक चेतन सूद ने बताया कि बढ़ती हुई जनसंख्या के मुकाबले पेड़-पौधों की कमी हो रही है जिस कारण वातावरण दूषित हो रहा है तथा समाज में बीमारियां फैल रही हैं।

Advertisements

इस दौरान संयुक्त तौर पर बताया कि विश्व जनसंख्या दिवस को समर्पित पौधारोपण किया गया। इस दौरान श्री सूद ने कहा कि सहकार भारती के संगठन मंत्री जिनके द्वारा विभिन्न शहरों में जाकर अपने कमेटी सदस्यों के साथ मिलकर पौधे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज 12 जुलाई को होशियारपुर के विभिन्न इलाकों में कुल 15 पौधे लगाए गए तथा उन पौधों को संभालने के जिम्मेदारी इलाका निवासियों को दी गई। उन्होंने कहा कि एक वृक्ष से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आ सकती है तथा अपना जीवन भी निरोग रहकर बिताया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जितने वृक्ष होंगे मानव अपना जीवन में उतनी ही चैन की सांस ले पायगा। इस दौरान श्री सूद ने शहरवासियों से पौधारोपण करने में अपना बढ़चढ़ कर सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अपने जीवन की हरेक छोटी से छोटी खुशी तथा किसी परिवारिक सदस्य की याद में भी पौधे लगाएं ताकि आने वाली पीढिय़ां भी आराम से रह सके तथा उनका जीवन आसान हो तथा धरती और वातावरण को सुरक्षित रखा जा सके। इस अवसर पर जस्सी जॉनी, सतनाम सिंह जोगी आदि कमेटी सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here