अलायंस क्लब ने अंतरराष्ट्रीय जस्टिस दिवस पर पूर्व सैशन जज अशोक कुमार को किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अलायंस क्लब होशियारपुर प्रिंस की तरफ से ’’अंतरराष्ट्रीय जस्टिस दिवस’’ के अवसर पर एक सैमीनार मानवीय मुल्यों तथा जसटिस वल्र्ड पर एैली संजीव शर्मा जोन चेयरमैन की अध्यक्षता में करवाया गया। इस अवसर पर अशोक कुमार ऐडीशनल डिस्ट्रिकट तथा सैशन जज (रिटा.) मुख्य मेहमान, एैली अशोक पुरी ए.डी.सी. टू इंटरनैशनल प्रैजिड़ेंट, वी.डी.जी.-111 एैली पुष्पिंदर शर्मा तथा अलाएंस कल्ब होशियारपुर प्रिंस के गौरव, एैली सोमेश कुमार वी.डी.जी.-11 विशेष तौर पर उपस्थित हुये।

Advertisements

’’अंतरराष्ट्रीय जसटिस दिवस’’ के अवसर पर सैमीनार के शुरु में ऐडवोकेट दलजीत सिंह अजनोहा ने अशोक कुमार ऐडीशनल डिस्ट्रिकट तथा सैशन जज (रिटा.) की पहचान करवाते हुये बताया कि वह एक साधारण परिवार में पैदा हुये और अपनी मेहनत से न्याय प्रणाली की दुनिया में एक विशेष पहचान बनाई। जोकि आज केनौजवानों के लिए यह एक प्रेरणा स्त्रोत हैं और इनके मार्गदर्शन से समाज को एक अच्छी दिशा मिल सकती है। इस अवसर पर सैशन जज अशोक कुमार ने भारतीय न्याय प्रणाली में अजादी से पहले और अजादी के पश्चात आये परिवर्तनों के बारे में जानकारी दी। उन्होने 21वीं सदी तक मनुष्य के विकास के साथ-साथ जुर्म में हुई बढ़ोतरी तथा न्याय प्रणाली की महत्ता से अवगत करवाते हुये बताया कि इंटरनैशनल क्राईम कोर्ट तथा अंतरराष्ट्रीय जसटिस दिवस की कार्य प्रणाली से भी उपस्थित सदस्यों को अवगत करवाया।

इसके पश्चात एैली अशोक पुरी ने बताया कि आज ’’अंतरराष्ट्रीय जसटिस दिवस’’ का और भी महत्व बढ़ गया है जब पाकिस्तान में बंदी भारत के कुलभूषण यादव पर इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस का फैंसला आ रहा है। उन्होने सैशन जज अशोक कुमार जी के बताये क्राईम मुक्त समाज के सृजन के लिए रोजग़ार पैदा करके बेरोजग़ारी को खत्म करने की जरुरत के सिद्धांत की प्रशंसा की। सैमीनार के अन्त में अलाएंस क्लब होशियारपुर प्रिंस की तरफ से अशोक कुमार ऐडीशनल डिस्ट्रिकट तथा सैशन जज (रिटा.) को सम्मान चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here