चोरी का सामान बेचने आया गोकल नगर का रोहित काबू, नीलकंठ का मनी फरार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। चोरों के हौंसले इतने बढ़ गए हैं कि जहां आए दिन दुकानों और घरों को निशाना बना रहे हैं वहीं रास्ते चलने वाले लोग भी इनके नापाक हौंसलों का शिकार हो रहे हैं। इनके हौंसले तो इतने बढ़ गए हैं कि ट्रांसपोर्ट से रिक्शा पर सामान ले जाना भी सुरक्षित नहीं रहा। चोरों द्वारा रिक्शा से सामान उड़ाए जाने का एक मामला उस समय सामने आया जब सी.सी.टी.वी. की फुटेज में एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने रिक्शा से सामान उड़ाया और फरार हो गए।

Advertisements

रिक्शा चालक को इसका पता तब चला जब वह दुकान पर सामान की डिलीवरी देने पहुंचा। इसके बाद उसने ट्रांसपोर्ट जाकर इसकी जानकारी दी। यह घटना 16 जुलाई की बताई जा रही है, चो पार स्थित पॉल ट्रांसपोर्ट से सामान लेकर रिक्शा चालक जब सामान की डिलीवरी देने जा रहा था तो शिराज होटल के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने चलते रिक्शा से सामान चोरी कर लिया और फरार हो गए। रिक्शा चालक जब दुकान पर पहुंचा तो उसने देखा कि सामान रिक्शा पर नहीं है। इसके बाद उसने ट्रांसपोर्ट पर इसकी जानकारी दी और उन्होंने सारा रास्ते की जांच की कि कहीं सामान रास्ते में गिर न गया हो।. मगर ऐसा नहीं था। इसके बाद उन्होंने रास्ते में अलग-अलग जगहों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले तो उन्हें मोटरासइकिल पर सामान लेकर जाते हुए मोटरसाइकिल सवार दिखे तथा उनके पास वही सामान था, जो रिक्शा चालक सप्लाई करने जा रहा था। ट्रांसपोर्टर तरुण खोसला ने बताया कि चोरी हुए सामान में एक बड़ी हिल्टर मशीन तथा दवाओं का डिब्बा था तथा इस उपरांत उन्होंने उन दुकानों से संपर्क किया जो ऐसी मशीनें बेचते हैं।

दुकानदारों को आगाह किए जाने पर आज 17 जुलाई को जब चोर एक दुकान पर मशीन बेचने पहुंचे तो दुकानदार ने ट्रांसपोर्टर को सूचना दी कि एक युवक मशीन बेचने आया है। इसके बाद जब ट्रांसपोर्टर व उनके सहयोगी दुकानदार के पास पहुंचे तो उन्होंने सामान पहचान लिया और युवकों को पकडऩे का प्रयास किया। इस दौरान एक युवक भागने में सफल रहा तथा एक युवक व उनका मोटरसाइकिल काबू कर लिया। इस उपरांत उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस द्वारा चोर को पकड़ा व मोटरसाइकिल को कब्जे में लेकर दोनों को थाने ले गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि जांच उपरांत कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। पकड़े गए युवक की पहचान रोहित कुमार पुत्र महिंदरपाल सिंह निवासी गोकल नगर के रुप में हुई है, जबकि उसके फरार साथी की पहचान मनी पुत्र सुरेश कुमार निवासी मोहल्ला नीलकंठ के रुप में हुई है। पुलिस का कहना है कि फरार युवक को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here