किसान कांग्रेस की नियुक्तियां पर हुआ बबाल, कांग्रेस कमेटी ने नकारी नियुक्तियां

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हाल ही में कांग्रेस पार्टी के फ्ऱंटल ऑर्गेनाइजेशन किसान कांग्रेस की प्रदेश व जिला स्तर की नियुक्तियाँ संदेह के घेरे में आ गयी हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इन नियुक्तियों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि समाचार पत्रों तथा सोशल मीडिया में प्रकाशित प्रदेश एवं जिला स्तर पर किसान कांग्रेस की नियुक्तियों की प्रदेश कांग्रेस को किसी प्रकार की जानकारी नहीं है और ना ही कांग्रेस अध्यक्ष के साथ पार्टी आलाकमान ने इस विषय कोई चर्चा की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले लोकसभा चुनावों के उपरांत अपने पद से त्यागपत्र देने के साथ साथ राष्ट्रीय तथा सभी प्रदेश इकाइयों को भी भंग कर चुके हैं तथा अभी इनका पुनर्गठन नहीं हुआ है।

Advertisements

ऐसी स्थिति में किसान कांग्रेस में किसी प्रकार की नियुक्तियां संम्भव नहीं हैं। ऐसे में चर्चा है कि कांग्रेस के एक गुट ने अपने आदमियों को एडजस्ट करवाने के लिए किसान कांग्रेस में उन लोगों की भी नियुक्ति करवा दी जिनपर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणियों के चलते अनुशासनात्मक कार्यवाही की तलवार लटकी हुई है। ऐसे में इन नियुक्तियों को लेकर बवाल मचना जायज़ लग रहा है। यहाँ यह बताना ज़रूरी है कि किसान कांग्रेस की नियुक्तियों को लेकर जो अधिसूचना दिल्ली कार्यालय से जारी हुई है उसे सोशल मीडिया पर ख़ूब प्रचारित किया गया। इसके बाद ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इन नियुक्तियों से पल्ला झाड़ते हुए कहा है की कमेटी को इन नियुक्तियों की कोई जानकारी नहीं है और न ही इस बारे पीसीसी से कभी कोई चर्चा हुई।

इस बारे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि लोकसभा चुनावों के उपरांत प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी तथा अग्रणी संगठनों में आवश्यकता अनुसार पार्टी आलाकमान के साथ विचार विमर्श एवं अनुमोदन के उपरांत बदलाब होगा, जिसमें पार्टी के प्रति समर्पित, निष्ठावान और अनुशासन प्रिय कार्यकर्ताओं को स्थान मिलेगा और पार्टी के अंदर किसी प्रकार की गुटबाज़ी अथवा अनुशासनहीनता की अनुमति नहीं दी जाएगी।उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर जो भी नियुक्तियां होंगी वे प्रदेश कांग्रेस की सहमति तथा अनुमोदन से ही होंगी । वर्तमान परिस्थितियों में प्रत्येक कार्यकर्ता तथा नेता से पार्टी और राष्ट्रीय नेतृत्व यह अपेक्षा करता है कि अनुशासन में रहते हुए एकजुटता के साथ पार्टी की मजबूती के लिये कार्य करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here