जिलाधीश होशियारपुर ने की प्रदेश के जिलाधीशों से अपील, कहा, माल वाहक वाहनों पर न आएं श्रद्धालु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के श्रद्धालु जो 1 अगस्त से शुरु होने वाले माता चिंतपूर्णी मेले के दौरान माता चिंतपूर्णी जी के दर्शनों के लिए जिला होशियारपुर से हिमाचल प्रदेश जाते हैं, के लिए प्रशासन की ओर से सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। जहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, वहीं सुरक्षा व ट्रैफिक की दृष्टि से जिलाधीश ईशा कालिया ने प्रदेश के बाकी जिलाधीशों से अपील की है कि माल वाहक वाहनों पर आने वाले श्रद्धालुओं को जागरुक किया जाए, कि ऐसे वाहनों पर 1 अगस्त से 10 अगस्त तक रोक लगा दी गई है।

Advertisements

माल वाहक वाहनों पर कार्रवाई करने के बाद इन्हें होशियारपुर से वापस भेज दिया जाएगा। उधर हिमाचल प्रदेश की ओर से भी ऐसे वाहनों के चालान काटकर वाहनों को वापस भेजा जा रहा है। माता चिंतपूर्णी मेले के लिए किए जा रहे प्रबंधों को अंतिम रुप देने के लिए ईशा कालिया की ओर से अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की गई।

-कार्रवाई कर होशियारपुर से वापिस मोड़ दिए जाएंगे माल वाहक वाहन

बैठक में नव-नियुक्त एस.एस.पी गौरव गर्ग विशेष तौर पर उपस्थित थे। ईशा कालिया ने सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारटी को हिदायत करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं को लाने वाले माल वाहक वाहनों को विशेष नाके लगा कर वापिस भेजा जाए। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु ढंग से संपन्न करने व सुरक्षा के पक्ष से ऐसे वाहनों पर रोक लगाई गई है, ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई समस्या न आए। उन्होंने कहा कि बिना मंजूूरी लाउड स्पीकर नहीं चलेंगे, छोटे हाथी पर डी.जे चलाने की मंजूरी नहीं होगी, इस लिए ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से ऐसे वाहनों को तुरंत जब्त किए जाएं।

ईशा कालिया ने कहा कि पंजाब से संबंधित लंगर कमेटियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन की ओर से सिंगल विंडो सिस्टम एस.डी.एम. कार्यालय होशियारपुर में शुरु कर दिया गया है, ताकि एक ही छत नीचे रजिस्ट्रेशन/मंजूरियां आदि सुविधाएं प्रदान की जा सकें। उन्होंने कहा कि ऊना (हिमाचल प्रदेश) के जिलाधीश संदीप से तालमेल कर 10 अगस्त तक होशियारपुर से माता चिंतपूर्णी को जाने वाला रास्ता वन-वे किया गया है। उन्होंने कहा कि संगतों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए जहां पानी की क्लोरिनेशन के लिए टीमें तैनात की गई हैं, वहीं 24 घंटे मैडीकल सेवाओं के लिए डाक्टरों की टीमें भी बनाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि चौहाल बस स्टैंड व वाटर टैंक के नजदीक दो टीमों सहित मंगूवाल नजदीक बैरियर (बार्डर) में तीन मैडीकल टीमें स्थापित की गई हैं। इसके अलावा रात को 8 बजे से ले कर सुबह 8 बजे तक मोबाइल मैडीकल वैन द्वारा होशियारपुर से हिमाचल प्रदेश के बार्डर मंगूवाल तक मैडीकल सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

-श्रद्धालुओं को 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए मैडिकल टीमे तैनात

उन्होंने कहा कि खाने की गुणवत्ता बरकरार रखने के लिए फूड सैंपलिंग भी करवाई जाएगी। एस.एस.पी गौरव गर्ग ने कहा कि सैक्टर वाइज जिला पुलिस के कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है, जो 24 घंटे शिफ्ट वाइज सेवाएं निभाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस की टीमें जहां सुरक्षा के पक्ष से मुस्तैद रहेंगी, वहीं ट्रैफिक की भी कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों की ओर से अलग-अलग स्थानों पर विशेष नाके लगाए जा रहे हैं।

-जिला पुलिस ने तीन पुलिस हेल्प पोस्टें की स्थापित: एस.एस.पी

इसके अलावा पी.सी.आर मोबाइल पैट्रोलिंग की ओर से भी दिन -रात ड्यूटी निभाई जाएगी। उन्होंने कहा कि फस्ट एड के लिए तीन पुलिस हेल्प पोस्टें जे.सी.टी मिल चौहाल, आशा देवी मंदिर व अड्डा चक्क साधु में बनाईं गई हैं, जिनकी ओर से 24 घंटे सेवाएं निभाई जाएंगी। इस मौके अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, एस.पी.(मुख्यालय) बलबीर सिंह, सहायक कमिश्नर (सामान्य) अमित महाजन, सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारटी करनबीर सिंह छीना, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, एक्सियन पब्लिक हैल्थ अमरजीत सिंह, जी.ओ.जी. जिला प्रमुख मनोहर सिंह के अलावा अलग -अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here