कराटे प्रतियोगिता में जगमोहनस इंस्टीट्यूट के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, तनिष्क, दीपिका, पारस व बॉबी ने जीते स्वर्ण पदक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जगमोहनस इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रेडिशनल कराटे (टीम जेआईटीके) के उदयमान और अनुभवी खिलाडिय़ों के मिश्रण से बनी टीम ने ख्याति अनुरूप शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडियन मार्शल आर्ट संस्थान जयपुर द्वारा सेंसई हेमंत जैन के नेतृत्व में आयोजित चौथी अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में अपना सिक्का जमाया। अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कराटे कोच और वल्र्ड कराटे फेडरेशन के क्वालीफाई जज सैनसाई जगमोहन विज से कोचिंग प्राप्त कर रहे टीम जे.आई.टी. के 8 खिलाडिय़ों ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली भारतीय टीम में अपनी जगह बना कर भारत का प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करने का गौरव प्राप्त किया है।

Advertisements

इस दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में मेजबान भारत के अतिरिक्त श्रीलंका, मालदीव, नेपाल, भूटान, बंगलादेश, अफगानिस्तान, कुवेत और ईरान के लगभग 800 कराटे खिलाडिय़ों ने भाग लिया। टीम में शामिल तनिष्क सहगल ने लडक़ों के 13 वर्ष उम्र वर्ग से मुकाबले में और पारस कुमार ने 17 वर्ष आयु वर्ग में अपने सभी मुकाबले जीतकर स्वर्ण पदक हासिल किए। जिन्होंने भारतीय टीम में अपने चयन को सही साबित किया। लड़कियों की टीम में शामिल बॉबी शर्मा ने 17 वर्ष आयु वर्ग और दीपिका जोशी ने सीनियर लड़कियों के 50 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत कर होशियारपुर और पंजाब का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है।

इसके अलावा रितिका सैनी ने सब जूनियर लड़कियों के 10 वर्ष आयु वर्ग में रजत पदक जीता। जबकी लड़कियों के 15 वर्ष की आयु वर्ग में तनिष्का, 16 वर्ष आयु वर्ग में रीधि थिंड और लडक़ों के ब्लैक बेल्ट वर्ग में ओम सिल्ली ने कांस्य पदक जीता। खिलाडियों के सुंदर प्रदर्शन पर एडवोकेट डा. दीपक शर्मा, नॉर्थ इंडिया कराटे दो फेडरेशन के गौरव अहलूवालिया, डॉक्टर (प्रोफेसर) आशीष सरीन, एसोसिएशन के पदाधिकारियों और अभिभावकों ने टीम के चीफ कराटे कोच सेंसाईं जगमोहन विज और खिलाडियों को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here