अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन का चब्बेवाल में होगा भव्य स्वागत: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जगत गुरू श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व के जश्नों के संबंध में विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने बस्सी दौलत खां में सिक्ख संगतों और पंच -सरपंचों के साथ बैठक की। इस मौके पर डा. राज ने समूह सिक्ख संगतें के साथ चब्बेवाल हलके में 550वें प्रकाश दिहाड़े को मनाने के बारे विचार-अदला बदली किये और सुझाव लिए। इस बैठक में डा. राज ने उपस्थिति को जानकारी दी कि गुरू सहिबान के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित गुरू जी के जन्म-स्थान श्री ननकाना साहिब (पाकिस्तान) से आरंभ हुए अंर्तराष्ट्रीय नगर कीर्तन का 6 अगस्त को चब्बेवाल में पहुँचने पर श्रद्धापूर्वक स्वागत किया जाएगा।

Advertisements

इस दुर्लभ शब्द गुरू यात्रा के स्वागत के लिए संगत भारी उत्साह के साथ पहुँचे और इस ऐतिहासिक नगर कीर्तन में शामिल होकर जीवन सफल बनाए-इन विचारों का प्रगटावा डा. राज ने किया। इस नगर कीर्तन के स्वागत के लिए गांव चब्बेवाल और जेजों में विशेष प्रबंध किए गए हैं। डा. राज ने बताया कि इस नगर कीर्तन को जेजों से हिमाचल के लिए विदाई अलग-अलग संप्रदायों के संत-महापुरुष और समूह संगतों की हाजिऱी में बहुत उत्साह और भावपूर्वक, सत्कार के साथ दी जायेगी।

इस बैठक में पट्टी सरपंच शिंदरपाल, मेजर अहराना कलां, अमनदीप बड्डो सरपंच, संत पवन कुमार, मास्टर रखवाला, मास्टर बलविन्दर, जस्सा मरनाईया, अजीत सिंह दिहाना खालसा, राना सिंह कोट, डा. रणजीत सिंह, महेन्दर सिंह मल्ल, डा. कृष्ण गोपाल, राणा लहरों मजारा, सुखत्यार सिंह, कुलवीर सिंह सरपंच ठीडा, जगजीत सिंह सरपंच जलवेड़ा आदि और बड़ी संख्या में सिख संगतें ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here