सरपंच व उसका पिता 420 का मामला दर्ज होने पर हुए फरार, गांव में लगे मजाकिया पोस्टर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। गांव चब्बेवाल के सरपंच तथा आम आदमी पार्टी के हल्का इंचार्ज हरमिंदर सिंह संधू तथा उसके पिता सुरिंदरपाल सिंह संधू पर गैर कानूनी कालोनियां काटने पर पुडा की तरफ से कार्रवाई करते हुए पंजाब अपार्टमैंट तथा प्रापर्टी रेगुलेशन एक्ट 1995 की धारा 3,5,6,9,14 (2), 15, 18, 21 की उल्लंघना करने की एक्ट पूडा 36 के अधीन चब्बेवाल थाना में मामला दर्ज हुआ है तथा दोनों पर 420 का मामला दर्ज किया गया है। मामला दर्ज होने से अब तक दोनों बाप-बेटा गांव से फरार हैं। आज चब्बेवाल गांव वासी अपने सरपंच से इतने निराश हैं कि गांव की गलियों में पैंफलेट तथा दिवारों पर इस संबंधी पोस्टर लगाए गए हैं। इस मामले पर गांवकी समूह पूर्व पंचायत ने टिप्पणी करते हुए कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक वाक्य है तथा गांव वासी अपने चुने गए सरपंच से बेहद निराश हैं।

Advertisements

लोगों का विश्वास बन रहा है कि गांव के विकास कार्यों में भी 420 करेंगे। यह विचार पूर्व पंचायत के नमित बात करते हुए पूर्व सरपंच शिवरंजन सिंह रोमी ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जो लोगों ने इस अवैध कालोनी में प्लाट लिए हैं उन्हें गलत जानकारी दी गई थी कि लाकोनी को सभी मंजूरियां पूडा से मिली हुई हैं। प्लाट खरीदने वालों के साथ साथ गांव वासी भी ठगे हुए महसूस कर रहे हैं। रोमी ने बताया कि गांव में गलियां नालियां हनाने के लिए भी यह लोगों से पैसे ले रहे हैं जबकि पंचायत को नरेगा की ग्रांट भी मिली हुई है तथा एम.एल.ए. डा. राज कुमार ने नालियों की पाईपों के लिए स्पैशल ग्रांट भी जारी की है, परंतु वह फ्री पाईपें डालने की बजाए लोगों से लूटपाट कर रहे हैं।

इससे भी लोगों को यह लग रहा है कि अपने बिजनैस में धांधली करने वाले गांव वासियों को क्या बख्शेंगे। लोगों की आशाओं पर पानी फिर गया है। पूर्व पंच रणवीर सिंह राणा तथा दिलबाग सिंह ने कहा कि इनकी तो आदत ही रही है ठगी 420 करने की , जो अब जगजाहिर हो गई है। पूर्व सरपंच रोमी ने कहा कि लोकमत है कि नैतिक आधार पर सरपंच संधू को अपना इस्तीफा देना चाहिए। क्योंकि लोगों का उनके ऊपर से विश्वास उठ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल जो कि हमेशा अपनी पार्टी में नैतिकता तथा ईमानदारी का दम भरते हैं, उन्ह को ऐसे 420 लोगों को अपनी पार्टी से बरखास्त करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here