सरकार से आमने-सामने होने को तैयार जनवितरण प्रणाली के विक्रेता

बछवाड़ा/बेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। सरकार नें जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों पर नकेल कसते हुए सभी दुकानों पर पॉस मशीन की अनिवार्यता की दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है। वहीं सरकारी फैसले से तिलमिलाए डिलरों नें सांगठनिक एकता के साथ संघर्ष भी तेज़ कर दिया है। मामले को लेकर प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत स्थित पंचायत भवन पर सोमवार को जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं की बैठक आयोजित की गई।

Advertisements

बैठक की अध्यक्षता मधुसूदन पासवान ने की। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक जनवितरण प्रणाली विक्रेता के दुकान पर पीओएस मशीन लगाने के एवज में सभी जन वितरण प्रणाली विक्रेता को 30 हजार रुपये प्रतिमाह या 300 रुपये प्रति क्युन्टल कमीशन दिया जाय। वही संगठन के प्रखंड सचिव अनिल झा ने कहा कि सरकार द्वारा जनवितरण प्रणाली के माध्यम से लाभुको के बीच अरबा चावल का वितरण किया जाता है।

जिस अरबा चावल को लाभुक द्वारा बिचौलियों के माध्यम से बेचकर अन्य चावल खरीद लेते है वही प्रशासन द्वारा बिचौलियो के द्वारा खरीद किये गये चावल को प्रशासन जब्त कर लेता है और कहीं न कहीं जनवितरण प्रणाली विक्रेता को दोषी ठहराया जाता है। ऐसी स्थिति में जनवितरण प्रणाली दुकान में अरबा चावल के बदले उसना चावल दिया जाय जिसे लाभुक उपयोग में ला सके।

वहीं आगामी 21 अगस्त को पटना में होने वाली महारैली के दौरान धरना प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने की अपील की। मौके पर जनवितरण प्रणाली के प्रखंड सचिव दिनेश कुंवर, कोषाध्यक्ष गणेश सिंह, शंभु नाथ चौधरी, महेश्वर राय, प्रमोद पासवान, सीताराम पासवान, राम सुमरन चौधरी, देवन्ती देवी, पुनीता देवी, आरती देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here