डा. राज ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, गांव पट्टी के काजवे के लिए 45 लाख की ग्रांट हुई जारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भारी बरसात और पहाड़ों से आ रहे पानी के कारण होशियारपुर के कंडी इलाकों व चोअ में बड़ी मात्रा में आ रहे पानी कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। चब्बेवाल हल्के के चोअ का पानी भी ओवर3लो हो रहा है और कई छोटी पुलियों, स्लैबों वाले पुली काजवे बुरी तरह नुकसाने गए हैं। नजदीकी संवेदनशील गांव लैहली खुर्द, बसी कलां, पट्टी, सलेमपुर, डांडीयां, टौहलियां आदि गांव इस पानी के बहाव के साथ बुरी तरह प्रभावित हुए है। विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार पिछले दिनों लगातार इन बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर खुद स्थिति का जायजा ले रहे हैं। इस दौरान वह पीडि़त गांव निवासियों के साथ भी राबता कायम करके उनको विश्वास दिलाते हुए कहा कि वह स्थिति पर नजर रखे हुए है और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार विचार-विमर्श कर हर बनती मदद देने के लिए और टूटी पुलियों के पुन: निर्माण के लिए प्रयास कर रहे हैं। डा. राज ने बताया कि लैहली खुर्द और बस्सी कलां के काजवे के लिए 25 लाख और पट्टी चोअ के काजवे के लिए 45 लाख रुपए की ग्रांट जारी कर दी गई है।

Advertisements

उन्होंने पट्टी के काजवे के निर्माण को तेजी के साथ करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। गौरतलब है कि पट्टी के इस काजवे द्वारा आस-पास के 12-13 गांवों को यातायात है और इस समय सभी के लिए आना-जाना परेशानी का सबब बना हुआ है। डा. राज ने लोगों को भरोसा दिया कि प्रशासन के साथ उनका मुक6मल तालमेल बना हुआ है और वह खुद भी स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है और हर एक प्रभावित गांव के लिए वह चिंतित है।

हरमोईया, बस्सी कलां आदि गांवों के काजवे के लिए प्रपोजल बनाकर भेजा जा चुकी है और इसको जल्द से जल्द मंजूर करवाकर कार्य शुरू करवाया जाएगा। डा. राज कुमार ने दुख जाहिर किया कि इस कुदरती करोप कारण आम जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो रहा है और काफी नुकसान भी हुआ है पर इस समय हम सभी को इक्ट्ठे होकर इसका सामना करना और धीरत बनाए रखना है। सरकार और प्रशासन स्थिति को बेहतर से बेहतर कंट्रोल करने की और आम जनता को परेशानी से बचाने की पुरजोर कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here