पाक गोलाबारी में सेना का जवान शहीद, दो अधिकारी व दो जवान घायल, स्कूल बंद रखने के आदेश

indian-army-jawan-hoshiarpur-hazipur-bakhtawar-rajori

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। पाकिस्तान ने मंगलवार 20 अगस्त तडक़े करीब 11 बजे सीमावर्ती पुंछ जिले के केजी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और इस गोलाबारी में एक सेना जवान निवासी बिहार शहीद हो गया। जबकि दो सेना अधिकारी और दो जवान घायल हो गए। स्थानीय भी पाकिस्तान की गोलाबारी से व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

Advertisements

भारत-पाक नियंत्रण रेखा के साथ सटे पुंछ जिले के (कृष्णा घाटी) केजी सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स से तब गोलाबारी शुरू कर दी जब सुरक्षा निगरानी के लिए वाहन लेकर सेना अधिकारी अग्रिम सेना के पास खड़े थे। पाकिस्तान द्वारा छोड़ा गया मॉर्टार जो सेना वाहन पर आकर गिरा। जिससे एक जवान शहीद हो गया। अन्य जवान व अधिकारी वाहन से बाहर होने की वजह से घायल हो गए। शहीद जवान की पहचान नायक रवि रंजन कुमार निवासी गोप बीघा, तहसील देहरोंसन, जिला रोतासा, बिहार के रूप में हुई है।

-पाक गोलाबारी में दो सेना अधिकारी और दो जवान भी घायल हुए

घायल जवानों को उपचार के लिए उधमपुर रेफर किया गया है। पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर गोलाबारी करने के साथ नियंत्रण रेखा से सटे रिहाइशी इलाकों में भी मॉर्टार दागे। इस गोलाबारी में एक स्थानीय व्यक्ति भी घायल हुआ है जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

पाकिस्तान की इस करतूत को देखते हुए जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक नियंत्रण रेखा से रिहायशी इलाकों में स्थित सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। पाकिस्तान की इस गोलाबारी के बाद लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित जगहों पर पनाह ली है। वहीं जिला प्रशासन भी सारी स्थिति पर नजर रखे हुए है। वहीं पाकिस्तान की गोलाबारी का भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया। जिसका पाकिस्तान को भी खासा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान की तरफ गोलाबारी रुक कर चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here