पाकिस्तान ने रोक दी थी पुंछ-रावलाकोट बस सेवा, फिर बहाल, 46 लोग हुए आर-पार

जम्मू/राजौरी ( द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। धारा 370 व अनुच्छेद 35ए को हटाए जाने तथा रियासत के पुनर्गठन के बाद उगे हालात व सरहद पर लगातार गहराते तनाव का असर नियंत्रण रेखा के आर-पार चलने वाली विशेष बस सेवा पर भी पड़ा था। पाक प्रशासन ने पिछले सोमवार को पुंछ के चक्कां दा बाग और पीओके के रावलाकोट के बीच चलने वाली सप्ताहिक विशेष बस राहे-मिलन बस) को बंद कर दिया था।

Advertisements

सोमवार को पुंछ-रावलाकोट ( राहे-मिलन बस सेवा) सेवा को फिर से बहाल हो गई। जिसमें सवार होकर 40 पाक अधिकृत कश्मीर के नागरिक भारत में अपने रिश्तेदारों के पास एक महीना रहने के बाद वतन वापस लौटे। वहीं छह भारतीय नागरिक पाक अधिकृत कश्मीर (गुलाम कश्मीर) में बसे रिश्तेदारों से मिलने के लिए उस पार गए थे। पिछले सप्ताह सोमवार को पाक प्रशासन ने पुंछ-रावलाकोट बस बंद कर दी थी जिससे छह भारतीय नागरिक उस पार गुलाम कश्मीर में फंसे हुए थे और वह चिंता में थे।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों को बेहतर बनाने के मकसद से विश्वास बहाली कदमों के तहत यह विशेष बस सेवा केंद्र की यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान जून 2006 में शुरू की गई थी। पुंछ रावलाकोट बस सेवा एथॉर्टी के आला अधिकारी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में बने तनाव के चलते नियंत्रण रेखा के आरपार चलने बाली बस सेवा रोके रखी थी जिससे सोमवार को शुरू किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here