संत निरंकारी चैरीटेबल फाउंडेशन ने लगाया रक्तदान शिविर, 196 श्रृद्धालुओं ने किया रक्तदान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की असीम कृपा से संत निरंकारी चैरीटेबल फाउंडेशन द्वारा स्थानीय संत निरंकारी सत्संग भवन में 9वां रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 196 रक्तदानियों ने 23 महिलाओं सहित ने रक्तदान किया। इस शिविर का उदघाटन जीरकपुर सब तहसील के तहसीलदार परमदीप सिंह ने अपने कर-कमलों द्वारा किया।
उदघाटन के पश्चात् परमदीप सिंह जी ने कहा कि रक्तदान करना सबसे उत्तम दान है। संत निरंकारी चैरीटेबल फाउंडेशन द्वारा समय-समय पर लगाए जा रहे रक्तदान शिविरों की जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। निरंकारी मिशन द्वारा लगाए जा रहे रक्तदान शिविर पूरे विश्व के लिए एक मिसाल है क्योंकि इनमें सभी रक्तदाता स्वेच्छा से रक्तदान के लिए आगे बढ़ते हैं।

Advertisements

माननीय आत्म प्रकाश जी संत निरंकारी सेवादल चण्डीगढ़ क्षेत्र के क्षेत्रीय संचालक ने रक्तदान को एक महादान कहते हुए बताया कि खून की एक-एक बूंद बहुत महत्वपूर्ण है जिससे मानव के बहुमूल्य जीवन को बचाया जा सकता है। इसका कोई दूसरा विकल्प भी नहीं है। अत: उन्होंने नवयुवकों को आह्वान किया कि वह अपने को सामाजिक जिम्मेदारी का हिस्सा मान कर नियमित रूप से रक्तदान करें तथा मानवता की सेवा हेतु खूनदान को सामूहिक आन्दोलन बनाने का प्रयास करें। उन्होंने बताया कि सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज खूनदान कैंपों का आयोजन केवल भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी कर रहे हैं।

स्थानीय मुखी मास्टर जसवंत सिंह ने कहा कि निरंकारी मिशन मानव कल्याण हेतु विश्व के सभी प्राणियों में प्रेम, प्यार, सद्भावना, सहनशीलता, भाईचारे की भावना प्रवाहित कर रहा है तथा समाज कल्याण के कार्यों में अपना पूरा योगदान दे रहा है। मनुष्य को अध्यात्मिकता के पथ पर चलते हुए जीवन रहते ही मुक्ति प्राप्त कर लेनी चाहिए। यही निरंकारी मिशन का उद्देश्य है। उन्होंने परमदीप सिंह तहसीलदार जीरकपुर, डाक्टरों व उनकी टीम के सदस्यों, आसपास के इलाकों से आई साध् संगत, मुखियों एवं संचालकों, सभी रक्तदाताओं, स्वयं सेवकों, सेवादल के सदस्यों व सभी साध संगत का धन्यवाद किया। उन्होंने इलाके के आए हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों नरेन्द्र कुमार शर्मा स्थानीय विधयकद्ध, कुलविंदर सिंह सोही प्रधान नगर कौंसल जीरकपुर, दीपेन्द्र सिंह ढिल्लों सीनियर कांग्रेस नेता, पवन नेहरा समाज सेवक का विशेष आभार व्यक्त किया।

इस रक्तदान शिविर के लिए सरकारी मेडीकल कॉलेज व अस्पताल सैक्टर 32 के डा. रवनीत कौर एवं मल्टीस्पैशलिस्ट अस्पताल सैक्टर 16 चंडीगढ़ के ब्लड ट्रांसफ्रयूजन के डा. सिमरनजीत कौर इंचार्ज की नेतृत्व में आई डाक्टरों की टीम ने ब्लड एकत्रित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here