गांव बिछोही के निवासियों को स्वास्थ्य सुविधाएं सुचारु ढंग से मुहैया करवाई जाएं: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव बिछोही के घरों का लगातार दौरा किया जा रहा है व इस दौरे के दौरान जहां गांव वासियों को स्वास्थ्य संबंधी जागरु क किया जा रहा है, वहीं क्लोरिन की गोलियां व ओ.आर.एस. के पैकेट भी सौंपे जा रहे हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से मैडिकल कैंप लगाकर संदिज्ध मरीजों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं। जिलाधीश ईशा कालिया ने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत करते हुए कहा कि गांव वासियों को सुचारु ढंग से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करने के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

Advertisements

– बांटी जा चुकी हैं 5100 क्लोरिन की गोलियां व 260 ओ.आर.एस. के पैकेट

उन्होंने कहा कि गांव में संदिज्ध हैजे के मरीज सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग की 4 टीमों की ओर से घरों का दौरा कर गांव वासियों को जागरु क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन टीमों की ओर से घरों में जाकर 5100 क्लोरिन की गोलियां व 260 ओर.आर.एस. के पैकेट बांटे गए हैं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि गांव वासी पानी उबाल कर पिएं। उन्होंने कहा कि गांव वासियों को क्लोरिन युक्त शुद्ध पानी 4 टैंकरों के माध्यम से मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की ओर से मैडिकल कैंप लगाया गया है व इस कैंप में स्वास्थ्य सुविधाएं देने के अलावा मरीजों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से डा. शैलेष ने बताया कि गांव में संदिज्ध मरीजों के 123 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 4 पाजिटिव पाए गए हैं व 2 डिसेंटरी पाजिटीव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि गांव में पानी के 10 सैंपल भरे गए हैं व 10 मरीजों का सरकारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here