लोगों तक कल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने व उसे पारदर्शी ढंग से लागू करवाने के लिए सरकार वचनबद्ध: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश में जन सुविधाओं को और बेहतर बनाने व सरकारी योजनाओं को पारदर्शी ढंग से लागू करवाने के लिए वचनबद्ध है। वे गांव बसी मुस्तफा, ठरोसी व डल्लेवाल में 46 लाख रुपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों की शुरुआत करवाने के दौरान गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि गांव बसी मुस्तफा में 17.59 लाख, ठरोली में 10.54 लाख व गांव डल्लोवाल में 17.84 लाख रुपए विकास कार्यों पर खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में होशियारपुर को और ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए योजनाएं बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की जन कल्याण योजनाओं को जरु रतमंद लोगों तक पहुंचाना हर अधिकारी की जिम्मेदारी है, ताकि जरु रतमंद सरकार की इन योजनाओं का लाभ ले सकें।

Advertisements


कैबिनेट मंत्री ने गांव वासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जहां विकास के पक्ष से गांव में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी वहीं योग्य व्यक्ति को अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत दी जा रही सुविधाएं भी सुनिश्चित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से विशेष तौर पर नौजवानों के लिए कार्य किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत विकास कार्यों के साथ-साथ गांवों में खेल स्टेडियम भी बनाए जा रहे हैं ताकि पंजाब की जवानी को तंदुरु स्त व स्वस्थ बनाया जा सके। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि गांव वासी नशे के खिलाफ एकजुट हों, क्योंकि एकजुटता से ही नशे के कुष्ठ को जड़ से खत्म किया जा सकता है।


ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि उनकी ओर से लगातार गांवों का दौरा जारी है, ताकि गांवों की मांगों के अनुसार काम करवा कर गांवों की नुहार बदली जा सके। उन्होंने कहा कि गांव वासियों को सरकार की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजाओं के बारे में जानकारी होनी बहुत जरुरी है, क्योंकि जानकारी से ही इन योजनाओं का फायदा उठाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए यत्नशील है, जिसको लेकर सरकार योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही है।


इस मौके पर दी होशियारपुर सैंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा, एडवोकेट अमरजोत सैनी, सरपंच बसी मुस्तफा सुनीता देवी, सरपंच गांव डल्लेवाल जीत राम के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here