श्रीहनुमान जी के बाणे की पूंछ व सिर पर बांधकर न चलाए जाएं पटाखे: रतिश अग्रवाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर के युवा समाज सेवी व अग्रवाल युवा मंडल के मीडिया इंचार्ज रतिश अग्रवाल ने कहा कि होशियारपुर में विश्व प्रसिद्ध दशहरा महोत्सव शुरु हो चुका है तथा एकाध दिन में होशियारपुर नगरी पूरी तरह से भक्ति के रंग में रंगने वाली है। इस त्योहार की मुख्य विशेषता है यहां पर निकाले जाने वाले श्रीहनुमान जी के स्वरुप। भारी भरकम श्री हनुमान जी का बाणा सिर पर धारण किए युवक शहर भर में श्रीराम के जयकारों की गूंज से शहर को भक्ति विभोर कर देंगे। मगर, इस दौरान सबसे जरुरी बात जिसका स्वरुप धारण करने वालों और आयोजकों का ध्यान रखना है वो यह है कि श्री हनुमान जी का स्वरुप धारण किए बाणे पर पटाखे बांधकर न चलाएं।

Advertisements

युवा समाज सेवी व अग्रवाल युवा मंडल के मीडिया इंचार्ज रतिश अग्रवाल ने श्रीहनुमान जी का स्वरुप निकालने वाली संस्थाओं से की अपील, करें धार्मिक मर्यादाओं का पालन

ऐसा करने से जहां धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं वहीं यह क्रिया उपहार का भी कारण बनती है। इसलिए बाणा धारण करने वाले करवाने वाले इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बाणे पर बांधकर पटाखे न चलाए जाएं। रतिश ने कहा कि अकसर यह बात देखने को मिलती है कि अपील के बावजूद भी कई लोग पटाखे चलाने से बाज नहीं आते। इसलिए उन्हें हाथ जोडक़र पुन: अपील है कि श्री हनुमान जी का स्वरुप धारण करते समय मर्यादाओं का पालन करें और दूसरों को भी इसकी प्रेरणा दें। उन्होंने कहा कि हमें जगहंसाई से बचना है तथा श्री सनातम धर्म की मर्यादाओं का पालन करना और करवाना है। उन्होंने पुन: अपील की कि श्री हनुमान जी का स्वरुप निकालने वाली संस्थाएं इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बाणे की पूंछ व सिर पर बांधकर पटाखे न चलाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here