एन.जी.ओ. सदस्यों ने श्रद्धांजलि भेंट करके मनाई महात्मा गांधी की 150वीं जयंती

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। एमस-एन.जी.ओ. ने होशियारपुर में एक भव्य समारोह में आर्य समाज कमालपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती राष्ट्रीय अध्यक्ष रमण कपूर की अध्यक्षता में मनाई। इस अवसर पर उन्होने महात्मा गांधी की फोटो पर फूलों का हार चढ़ा कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये तथा उन्होने कहा कि हमें महात्मा गांधी की शिक्षाओं पर चल कर देश को आगे बढ़ाना चाहिए।

Advertisements

हमें अपने जीवन में सच्चाई तथा सादगी को अपना कर दिखावे को दूर करना चाहिए चही वापू को हमारी सच्ची श्रद्धांजली होगी। इस अवसर पर डा. के.सी. शर्मा, रिटार्यड प्रिंसीपल ने बताया कि सन 1945 में जब वे 8वीं कक्षा में पढ़ते थे तो उस वक्त मुम्बई में एक रैली में उन्हाने महात्मा गांधी का भाषण सुना था तथा उनको अपनी आंखों से देखा था।

जब 1948 में वापू की हत्या हुई तो इस खबर को सुनका उनको बड़ा दुख हुआ तथा कई दिन तक वो रोते रहे। श्री शर्मा ने लोगों से अपील करते हुए कहा की हमें वापू के पद चिन्हो पर चलना चाहिए तथा हिंसा को छोड़ कर अहिंसा को अपना चाहिए। इस अवसर पर आर्य समाज के सचिव यश पाल वालिया ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजली दी तथा उनके रास्ते पर चलने की अपील की।

इस अवसर पर एमस-एन.जी.ओ. के होशियार के अलग-अलग वार्डों के प्रधान सुमन तलवाड़, अनिल कुमार, जोगिन्द्र कौर, करणजीत सिंह मल्ली, डा. सतविन्द्र कौर, वीना भाटिया, करनदीप सिंह, सुरिन्द्र पराशर, रजनीश सूरी, करणदीप सिंह, कुलजीत सिंह, दीपिका, सुमन पराशर, राकेश कपूर, राकेश वर्मा, गौरव गोरा, राजेश कुमार, मनजीत सिंह, अश्वनी चौधरी संजीव शर्मा, लाल चन्द भट्टी तथा शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here