कश्मीर बंद होने से सभी लोड कैरियर छोटे-बड़े वाहनों को रोका, चालक परेशान

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। कश्मीर में आतंकियों द्वारा गैर कश्मीरी मजदूरों की हत्या व कश्मीर बंद के चलते कश्मीर की तरफ जाने वाले सभी छोटे-बड़े लोड कैरियर छोटे-बड़े ट्रकों को रियासी-राजौरी वाया कालाकोट एनएच144बी. के अंतर्गत डांगरी व जम्मू-राजौरी एनएच144ए के अंतर्गत सुंदरबनी, लम्बेडी, नोशाहरा, कलर राजौरी नगर से पहले करीब एक हजार छोटे-बड़े लोड कैरियर वाहनों को रोक दिया गया है। अगले आदेश तक कोई भी लोड कैरियर वाहन मुगल रोड से कश्मीर की तरफ आगे नहीं बढ़ेगें।

Advertisements

कश्मीर घूमने आए युवकों के चेहरों पर दिखी अगले माह होने वाली परीक्षा की चिंता

वाहन चालक काफी परेशान हैं, वाहन चालकों का कहना है कि पहले हमें साम्बा जम्मू में रोके रखा और आज 7वां दिन है राजौरी से आगे नहीं जाने दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि अगर बारिश व बर्फबारी हुई तो मुगल रोड बंद हो जाएगा। उन्होंने रोष स्वरूप कहा कि अगर राजौरी में रोकना था तो हमें जम्मू में ही रोके रखना था। उन्होंने कहा कि उनके पास खाने के लिए भी रुपए नहीं हैं तथा जम्मू-कश्मीर की राजनीति के बीच हम ड्राइवर पिस रहें है। जहां हम चालक, सह-चालक असुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई नुकसान हुआ तो इसकी जिम्मेदार सरकार की होगी। वहीं कश्मीरी चालकों व सह चालकों का कहना है कि हमारे परिवार के सदस्य चिंतित है।

जल्द छोटे-बड़े लोड केरियर वाहनों को चलाने की अनुमति दी जाए। वहीं अपने करीबी दोस्तों व भाईयों के साथ (चालकों) बाहर घूमने गए युवाओं ने कहा कि अगले माह में उनकी परीक्षा है तथा कुछ दिन हमें जम्मू सांबा में रोके रखा और अब राजौरी में स्थानीय यातायात पुलिस ने रोके रखा है। वाहनों को रोकने संबंधित कोई जानकारी भी नहीं दी जा रही है जिससे वह काफी परेशान हैं।

हमारे साथी की दादी अम्मा की मृत्यु हो गई है। वह घर जाना चाहता है उसे भी घर नहीं जाने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द वाहन चालकों की समस्या को दूर किया जाए। सडक़ मार्ग पर तैनात यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाहनों को रोकने की वजह हमें भी मालूम नहीं हैं। आला अधिकारियों के आदेश पर मुगल रोड के रास्ते घाटी जाने वाले सभी लोड केरियर वाहनों को रोके रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here