रोटरी क्लबों की हुई ज्वाईंट बैठक, चारों क्लब मिलकर कोर्नियल ट्रांसप्लांट पर करेंगे काम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के चारों रोटरी क्लब की एक ज्वाईंट मीटिंग सम्पन्न हुई। जिसमें रोटरी क्लब होशियारपुर से प्रधान वरिन्द्र चोपड़ा, रोटरी क्लब नार्थ से प्रधान बिन्दर सिंह, रोटरी क्लब मिड-टाऊन से प्रधान रोहित चोपड़ा व रोटरी क्लब सैंट्रल से प्रधान हरभगत सिंह तुली शामिल हुए। इस बैठक में चारों रोटरी क्लबों ने फैसला लिया कि अब कोर्नियल ट्रांसप्लांट पर चारों क्लब मिलकर काम करेंगे।

Advertisements

जिसमें किसी भी अन्धे व्यक्ति को अगर आंख की ज़रूरत होगी तो रोटरी क्लब उसकी आंखों के आप्रेशन व दवाईयों का खर्चा उठाएंगे। अगर, कहीं भी कोई मरनोपरांत नेत्रदान करना चाहेगा तो इसमें रोटरी शहर की पुरानी संस्था ’’नेत्रदान ऐसोसिएशन’’ सिवल अस्पताल होशियारपुर के साथ मिलकर करेंगे क्योंकि होशियारपुर में एक ही संस्था है जिसको सरकार की तरफ से मरणोपरांत नेत्र प्राप्त करने की मान्यता प्राप्त लाईसैंस है।

इस प्रोजैक्ट के सम्बन्ध में रोटरी के जिला गर्वनर सुनील नागपाल और इंटरनैशनल रोटरी चेयर संजीव खन्ना (यू.एस.ए.) ने पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया और यह प्रोजैक्ट उनकी देखरेख में चलाया जायेगा। इस बैठक में यह भी कहा गया कि रोटरी आई बैंक एण्ड कोर्नियल ट्रांसप्लांट सोसायटी का रोटरी इंटरनैशनल व रोटरी के किसी भी क्लब से कोई सम्बंध नही है। क्योंकि, यह एक व्यक्तिगत रूप से निजी संस्था हैं। इस अवसर पर रोटेरियन गोपाल वासुदेवा, सतीश गुप्ता, जगमीत सिंह सेठी, मनोज ओहरी, प्रवीण पलियाल आदि सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here