10 नवंबर को शक्ति भवन में होगा 9वी ओ.जी.के.एफ. आई राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। ओकीनावा गोजूरुयु कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 9वी ओ.जी.के.एफ. आई राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन होशियारपुर के शक्ति भवन में 10 नवंबर को किया जा रहा है। होशियारपुर में लगातार तीसरे वर्ष आयोजित हो रहे इस प्रतिष्ठित कराटे प्रतियोगिता में देशभर के अलग-अलग राज्यों से और केंद्र प्रति केंद्र शासित प्रदेशों से लगभग 500 से अधिक कराटे खिलाडिय़ों के भाग लेने की आशा है। ओकीनावा गोजूर्यू कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष शिहान जगमोहन विज के अनुसार इस प्रतियोगिता में 100 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी भाग लेंगे।

Advertisements

-देशभर के विभिन्न राज्यों से करीब 500 खिलाड़ी लेंगे प्रतियोगिता में भाग

जो अलग-अलग वर्गों में काता और कुमिते स्पर्धा में दांव पर लगे 90 स्वर्ण पदकों के लिए अपना दावा पेश करेंगे। प्रतियोगिता को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए प्रतियोगिता को अच्छे तरीके से आयोजित करने के लिए और प्रतिभागियों को श्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन के नेतृत्व में एक आयोजन समिति का भी गठन किया गया है।

कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया, वल्र्ड कराटे फेडरेशन (डब्लू.के.एफ)और एशियन कराटे फेडरेशन (ए.के.एफ) के योग्य रेफरी और जज देश के अन्य राज्यों से इस प्रतियोगिता को कंडक्ट करने के लिए आ रहे हैं। कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हैशी भारत शर्मा और ओकीनावान गुर्जरयू कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया के तकनीकी निदेशक शिहान रंगीला राम धतवालिया, डिप्टी कमांडेंट रिटायर्ड, आइ.टी.बी.पी. के मार्गदर्शन में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में स्कूल गेम्स नेशनल, एशियन कराटे चैंपियनशिप, वल्र्ड कराटे चैंपियनशिप, कॉमनवैल्थ कराटे चैंपियनशिप और साउथ एशियन कराटे चैंपियनशिप में पदक जीतकर भारत का नाम गौरवान्वित करने वाले कराटेका को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।

आयोजन समिति के अध्यक्ष मेजर अमित सरीन ने कहा की ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करने का मंतव्य युवा वर्ग को नशे और अन्य कुरीतियों से बचाकर खेलों के प्रति उनका रुझान बढ़ाना है ताकि वो राज्य व देश के लिए खेलें और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के जबलपुर ट्रेनिंग सैंटर से मध्य प्रदेश की कराटे टीम प्रकाश यादव के नेतृत्व में होशियारपुर पहुंच चुकी है और बाकी की टीमें कल शाम तक होशियारपुर पहुंच जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here