श्रीदशमेश अकादमी में बच्चों के लिए करवाया करियर काउंसलिंग सैमीनार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय विद्यालयों और विश्वविद्यालयों में दाखिला प्राप्त करने के लिए 12वीं के बाद विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा और अपनी रुचि के अनुसार बिना किसी दबाव के कोर्स को चुनना ही जिंदगी की राह पर सफलता को हासिल करना है। उक्त विचार श्री दशमेश अकादमी में आयोजित हुए एक सैमीनार में लवली प्रौफेशनल यूनिवर्सिटी से आए डा. वरुण ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उनकी करियर काउंसलिंग करते हुए व्यक्त किए। अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर आज लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से डा. वरुण ने अकादमी के विद्यार्थियों को सही विषयों का चयन करने के लिए टिप्स दिए।

Advertisements

उन्होंने अपने जीवन के अनुभव से विद्यार्थियों को देश विदेश में इंजीनियरिंग व मेडिकल के साथ संबंधित कोर्स के बारे में अवगत करवाया और उसके बाद जीवन में उसके आधार पर नौकरी का अवसर प्राप्त करने के लिए विभिन्न-विभिन्न रास्ते भी बताए। विद्यार्थियों ने उनका अनुभव बहुत ही ध्यान से सुना और अपने जीवन को एक सफल राह पर चलने के लिए वचनबद्ध किया।

इस अवसर पर अकादमी के डायरेक्टर प्रोफेसर हरप्रीत सिंह और समूह स्टाफ ने डा. वरुण को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया। डा. वरुण ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम 10वीं कक्षा तक सिर्फ बोर्ड द्वारा नियमित सिलेबस को ही पढक़र कक्षा दर कक्षा पास करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन, जिंदगी का असल सफर 12वीं कक्षा के बाद ही आरंभ होगा। अकादमी की तरफ से गुरसेवक कौर एवं डा. वरुण का धन्यवाद किया और सभी विद्यार्थियों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here