विभागीय कार्रवाई के चलते सरपंच रजनीश सस्पैंड

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। जिला हमीरपुर के टौणी देवी (बमसन) ब्लॉक की टपरे पंचायत की प्रधान रजनीश कुमारी पर विभागीय कार्रवाई के चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। उपायुक्त हमीरपुर ने इस संबंधी गत 14 नवम्बर को सस्पेंड ऑर्डर निकाले हैं। उधर पंचायत प्रधान रजनीश कुमारी ने कहा है कि उन्हें अभी आदेश के बारे कोई जानकारी केवल समाचार पत्रों के माध्यम से ही मिली है। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित फैसला बताते हुए फैसले को कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

Advertisements

जानकारी के मुताबिक टपरे पंचायत प्रधान पर नियमों के विपरीत पंचायत में कार्य करवाने का आरोप है। शिकायत में कहा गया था कि पंचायत प्रधान ने 14वें वित्तायोग के तहत प्राप्त धनराशि से लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय टौणीदेवी से श्मशानघाट तक रास्ता निर्माण करवाया लेकिन, बिना एस्टिमेट प्लान, बिना कमेटी और बिना असेस्मेंट के ही संबंधित ठेकेदार को भुगतान कर दिया गया।

शिकायत पर जांच संबंधित खंड विकास अधिकारी ने भी और आरोपों को सही पाया। जिसके बाद उपायुक्त हमीरपुर ने पंचायत प्रधान को उनके पद से सस्पेंड कर दिया है। उधर, जिला पंचायत अधिकारी हमीरपुर रमेश कपूर ने कहा कि टपरे पंचायत की प्रधान को सस्पेंड किया गया है, जबकि नादौन ब्लॉक की गोइस पंचायत के प्रधान को भी अलग मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here