जल को बचाने के लिए उसके प्रति संवेदनशील होना आवश्यक: संजीव तलवाड़

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पानी बचाने से पहले यह समझना जरूरी है कि पानी एक खत्म होने वाला पदार्थ है। जब तक हमें यह महसूस नहीं होगा कि हमारी नादानियों के चलते पानी बर्बाद हो रहा है, तब तक हम पानी के बचाव संबंधी संवेदनशील नहीं हो सकते। उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने सैनी सभा सीनियर माडल हाई स्कूल, बहादुरपुर में जल बचाओ विषय पर आयोजित सैमीनार में बच्चों को संबोधित करते हुए कहे।

Advertisements

-सैनी सभा स्कूल के बच्चों ने जल बचाने के लिए ग्रहण की शपथ

तलवाड़ ने कहा कि इस बात के लिए हमारे बच्चों को प्रायोगिक क्रिया प्रणाली से तैयार करना होगा। उन्होने कहा कि देश भर में लाखों सैमीनार जल बचाओ पर होने के बावजूद आज भी भूमिगत जल का निरंतर गिर रहा जल स्तर चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि जल बचाओ मुहिम को प्रभावशाली तरीके से लागू करने के लिए पूरी फौज की जरूरत है और बच्चे इस फौज का बेहतर विकल्प हैं।

तलवाड़ ने सैनी सभा सीनियर माडल हाई स्कूल, बहादुरपुर की प्रिंसीपल व स्कूल मैनेजमैंट कमेटी का धन्यवाद करते हुए कहा कि सामाजिक विषयों पर चिंतन कर स्कूल समाज निर्माण का कार्य बाखूबी कर रहा है।

इस अवसर पर तलवाड़ ने स्कूल स्टाफ व स्कूल के बच्चों को जल बचाने की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर सैनी सभा सीनियर माडल हाई स्कूल की प्रिंसीपल रजनी तलवाड़, स्टाफ सदस्य डिंपल, मोनिका, सुनीता, वीना, प्रिया, मीनू, उमा, पूजा, हरप्रीत, जसविंदर कौर, वंदना भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here