होशियारपुर व चब्बेवाल के नाईस कंप्यूटर संस्थानों के विद्यार्थियों ने बिखेरा हुनर का जलवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। नाईस कंप्यूटरज़ संस्थान सर्वश्रेष्ठ आधुनिकतम कम्पयूटर ट्रेनिंग, पर्सनैल्टी ग्रूमिंग व प्लेसमेंट के जरिए विद्यार्थियों की ग्लोबल स्तर पर सफलता में निरंतर योगदान के 29वें चरण में है। यही नहीं युवा सशक्तीकरण के मद्देनजऱ युवाओं में छिपी बहुमुखी प्रतिभा को उजागर करने व आज की पीढ़ी को विभिन्न सामाजिक जिम्मेवारियों व सभ्यता से जोडऩे के लिए अनेकों प्रयासों में भी अग्रणी है। इसी कड़ी में हर साल सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी के योग्य नेत्त्व में ज्ञानपुंज ऐजूकेशनल सोसायटी के सौजन्य से कला मन्थन-नाईस टेलेंट शोकेस का आयोजन बहुत ही सुनियोजित ढंग से किया जाता है। इस टेलेंट शोकेस में होशियारपुर व चब्बेवाल संस्थान के विद्यार्थियों पर खूब मेहनत से काम कर उन्हें मंच पर आने के लिये प्रेरित किया जाता है।

Advertisements

जिसके परिणामस्वरूप प्रतिभागी मंच पर डांस, गायन, रैम्प वॉक व एक्टिंग के साथ एन्करिंग में अपना हुनर दिखा पाते हैं। इस बार कृतज्ञता व सम्मान थीम पर सजाये गये कला मन्थन के मंच के जरिए सोलो डांस, जोड़ीदार, त्रिमूर्ति व ग्रुप डांस के साथ गीत-संगीत की लहरियों ने उमंग से सरोबार किया।

चब्बेवाल की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत कनाडा पंजाब पुलिस की हास्य नाटिका से हंसी के फव्वारे छूटे, होशियारपुर के विद्यार्थियों की स्किट से सबकीे कॉलेज लाइफ की यादें ताज़ा हुईं तो वहीं ऐम्पावरमेंट के नाम पर मिली आज़ादी को गलत संगत में बुरी आदतों का शिकार हो रहे युवाओं व उनके परिवारों के हालात पर दर्शाई गई लघु नाटिका ने उपस्थित दर्शकों के रौंगटे खड़े कर दिये। होशियारपुर के भंगड़े व चब्बेवाल के गिद्दे की धूम इस तरह मची कि दर्षक भी नाचने पर मजबूर हो गये।

 भव्य नाईस टेलेंट शोकेस धूमधाम से संपन्न

पर्सनैल्टिी कन्टैस्ट के लिए कम्यूनिकेशन स्किल व आईलटस ट्रेनर मनिंदर द्वारा विद्यार्थियों को तैयार किया गया था। जिनमें से रैम्प वॉक के माध्यम से प्रतिभागियों के आत्मविष्वास व उनकी प्रैज़ेन्टेशन के आधार पर विभिन्न टाईटलज़ के लिये चयनित किया गया। प्रत्येक प्रस्तुति अपने आप में इतनी लाजवाब थी कि निणार्यक मंडल के लिये विजेताओं का चयन भी दुविधापूर्ण रहा। इस साल का मिस्टर व मिस नाईस टाईटल क्रमश: रवदीप सिंह व रितिका ने जीता व इसके अलावा कुल 15 टाईटलज़ के अवार्ड दिये गये।

इसी रैम्पवॉक पर इस साल के पीटीसी चैनल से मिस्टर पंजाब टाईटल के विजेता और संस्थान के पूर्व छात्र रंदीप सिंह को बतौर शो स्टोपर पेशकर मंच पर सम्मानित कर युवाओं को तन, मन की तन्दरूस्ती कायम रख लक्ष्य की ओर अग्रसर रहने को प्रेरित किया। इस वर्ष इस समारोह में नाईस मैनेजमेंट द्वारा शहर के चुनिंदा समाज सेवियों को उनके निष्छल कार्यों व अद्वितिय प्रयासों के लिए सम्मानित भी किया गया।

जिसमें प्रमुख रूप से नेत्रदान की अलख जलाने वाली आईडोनेशन ऐसोसिऐशन, शहर को स्वस्थ रहने के लिये साईकिलिंग की जागरूकता से जोडऩे वाले युगल सरनप्रीती व अभिषेक, स्वच्छता के प्रति जि़म्मेवारी लेने की अपील को अपने षहर के प्रत्येक कोने में बसे वासी तक पहुंचाने की लगातार 300 दिनों तक अनूठी पहल करने वाले स. हरजिन्दर सिंह हरगडिय़ा और जरूरतमंदों के मसीहा, 82 बार रक्तदान करने वाले 65 साल के जोषीले स. कुलवन्त सिंह जी को चुना गया। उपस्थित आयोजित कला मन्थन के ज़रिए युवाओं के बहुमुखी विकास के लिए किए जा रहेे प्रयासों की खुले मन से सराहना करते हुए नाईस टीम को बधाई दी। कार्यक्रम व मंच संचालन के लिए सेंटर कॉआर्डीनेटर व प्रमुख कैरियर काउंसलर स्वीन सैनी का साथ टीम लीडर मिठुन ठाकुर, नाईस कम्पयूटरज़ की पूरी टीम ने निभाया।

जिसमें विद्यार्थियों को भी एन्करिंग में बखूबी शामिल किया गया। इस समारोह में अन्ताक्षरी कन्टेस्ट के साथ नाईस दीपोत्सव के दौरान हुई रंगोली, मेंहदी, पोस्टर मेंकिंग व अन्य क्रिएटिव आर्ट की प्रतियोगिताओं में विजय विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। एकाउन्टिंग की सर्वोत्तम कम्पनी टैली ने तीसरे ऑल इन्डिया टैली कॉमर्स एप्टीट्यूड टैस्ट के विजेताओं को भी नाईस द्वारा पारितोशिक देकर उनकी हौंसला अफज़ाई की गई।

 

इस अवसर पर न केवल प्रेम सैनी व स्वीन सैनी ने इस मंच से युवाओं को सफल व सुरक्षित जीवन के लिए अनुभवी गुर बताये बल्कि उनकी छोटी बेटी आयुषी सैनी ने भी स्टडी वीज़ा पर विदेष जाने वाले विद्यार्थियों को इमोशनल एम्पावरमेंट व देष के बिगड़ते हालातों के प्रति आगामी जि़म्मेवारियों से भी अवगत भी कराया। नाईस कम्पयूटरज़ के इस इवेंट का मकसद होशियारपुर व चब्बेवाल के युवाओं की प्रतिभा को नई संभावनाएं देने के साथ साथ समाज के हर खासो आम का ध्यान नारी सशक्तीकरण, पर्यावरण, युवाओं में बढ़ती नशाखोरी, देशभक्ति की भावना व अन्य सामाजिक बुराईयों से जुड़ी जागरूकता की कमी की ओर दिलाना भी रहा।

उपस्थित मेहमानों ने न केवल प्रेम सैनी व स्वीन सैनी द्वारा दी जा रही उच्चस्तरीय कम्पयूटर ऐजूकेशन के साथ साथ युवा सशक्तीकरण के स्नेहिल प्रयासों के लिए सराहा, बल्कि कलामन्थन के हर पहलू को बेमिसाल मनोरंजक व ज्ञानवर्धक बताया। कार्यक्रम के अंत में सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी ने सभी विद्यार्थियों, टीम के सदस्यों व मेहमानों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here