शॉट सर्किट से वीर प्रताप राणा के घर लगी आग, भारी नुकसान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर के मोहल्ला कच्चा टोब्बा आनंद गली में रिपेयर करते हुए बिजली का गलत सर्किट जुड़ जाने के कारण पैदा हुए शॉट सर्किट से आग की लपटे निकलने से जहां बिजली कर्मचारी के झुलसने तथा बिजली फिटिंग के समस्त स्विच बोर्ड जल जाने से घर वालों को भी भारी नुकसान होने का समाचार प्राप्त हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वीर प्रताप राणा ने बताया कि उनके द्वारा करीब 5.30 बजे 1912 पर बिजली की खराबी संबंधी शिकायत दर्ज करवाई गई और करीब 6.30 बजे बिजली विभाग के कर्मचारी द्वारा आकर मौका देखा गया।\

Advertisements

मौका देखने उपरांत जब उसने बिजली की खराबी की चैकिंग के लिए टैस्ट लैंप का प्रयोग किया तो बिजली कर्मचारी ने जैसे ही तारें जोड़ी अचानक शॉट सर्किट हो गया और स्विच बोर्ड से निकली तेज आग की लपटों की चपेट में आने से बिजली कर्मचारी नरिंदर सिंह पुत्र अर्जुन सिंह निवासी हरियाना-भुंगा घायल हो गया। जिसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। शॉट सर्किट के समय वीर प्रताप राणा की पत्नी लता राणा बाल-बाल बच गई। शॉट सर्किट इतना जबरदस्त था कि उसकी आवाज व आग की लपटें उठने से मोहल्ला निवासी सहम गए।

उन्होंने इसकी सूचना तुरंत फायर बिग्रेड को दी तथा मोहल्ला निवासी खुद भी आग्निशमन यंत्र लेकर राणा के घर पहुंचे, लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी। इस हादसे में राणा के घर की तमाम फिटिंग व स्विच बोर्ड पूरी तरह से जल गए। जिससे उनका काफी नुकसान हुआ। राणा ने बताया कि इसके बारे में पता चलने पर बिजली विभाग के अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंच गए थे तथा उनके द्वारा पूरे मोहल्ले की बिजली बंद कर दी गई थी तथा उसे ठीक करने के प्रयास किए जा रहे थे।

वीर प्रताप राणा ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उन्हें जो नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई बिजली विभाग को करनी चाहिए। उन्होंने बिजली विभाग से मांग की है कि उनके हुए नुकसान का मुआवजा उन्हें दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here