होशियारपुर के लिए पहला नाबाद शतक बनाने वाले क्रिकेटर कुलदीप धामी पी.सी.ए. के सिलैक्टर नियुक्त

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब अंडर-22 इंटरवस्टी पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ तथा पंजाब स्कूल अंडर-19 खेल चुके राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी कुलदीप धामी को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से सलैक्टर नियुक्त किया गया है। इस उपलब्धि पर कुलदीप धामी को बधाई देते हुए साथियों तथा उनके सीनियर्स ने इसको उनकी क्रिकेट के प्रति लग्न व मेहनत का फल कहा है। गौरतलब है कि कुलदीप धामी जोकि 1998 से क्रिकेट से जुड़े हुए हैं तथा उनके द्वारा करीब 12 वर्ष की आयु में चंडीगढ़ के सैक्टर-16 स्थित स्टेडियम में अपना पहला मैच खेला गया था, जिसमें उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया था।

Advertisements

1998 में ही अंडर-14 टीम की कप्तानी का मौका इन्हें दिया गया तो कुलदीप धामी के बढिय़ा प्रदर्शन से टीम सुशील बाली ट्राफी पर कब्जा जमाने में सफल रही थी। टूर्नामैंट के फाइनल मैच में कप्तान की जिम्मेदारी वाली पारी खेलते हुए रोपड़ के खिलाफ पहला शतक (116 नाबाद) मारा था, जोकि होशियारपुर के इतिहास में टीम का पहला शतक था। यह भी कहा जा सकता है कि होशियारपुर में क्रिकेट जगत में पहले शतक की शुरुआत कुलदीप धामी द्वारा ही की गई थी।

सिलैक्टर बनने उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत में कुलदीप धामी ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन, आई.एस. बिंदरा स्टेडियम मोहाली तथा जिला क्रिकेट एसोसिएशन होशियारपुर के प्रधान एवं पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारणी सदस्य डा. दलजीत सिंह खेला, सचिव एवं पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारणी सदस्य डा. रमन घई, टूर्नामैंट कमेटी के चेयरमैन डा. पंकज शिव और जिला क्रिकेट एसोसिएशन की पूरी टीम का धन्यवाद किया। कुलदीप धामी ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसे वह बाखूबी निभाएंगे तथा खिलाडिय़ों के बेहतर भविष्य के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि वह एसोसिएशन को निराश नहीं करेंगे तथा एसोसिएशन की हिदायतों पर अपने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को मौका प्रदान करके आगे बढ़ाने के यत्न करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here