स्कूल के स्थापना दिवस व प्रकाश पर्व को समर्पित करवाया धार्मिक समागम

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। एस.जे.एस. इनोवेटिव स्कूल अड्डा सरा में स्कूल के स्थापना दिवस के अवसर पर गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित एक धार्मिक समागम करवाया गया। संस्था के चेयरपर्सन गुरबख्श कौर धालीवाल व एम.डी. हरचरण सिंह धालीवाल के दिशा-निर्देश पर प्रिंसिपल हरप्रीत कौर धालीवाल की अगुवाई में करवाए गए समागम के दौरान सहज पाठ के भोग के उपरांत श्री दरबार साहिब अमृतसर के हजूरी रागी भाई गुरकीरत सिंह ने कीर्तन किया।

Advertisements

मुख्य वाक्य की व्याख्या सिंह साहिब ज्ञानी चरण सिंह ग्रंथी श्री दरबार साहिब ने की जिसके बाद प्रोफेसर डा. भूपेंद्र सिंह, सिंह साहिब ज्ञानी गुरविंदर सिंह ग्रंथी श्री दरबार साहिब, सिंह साहिब ज्ञानी रवेल सिंह, सिंह साहिब ज्ञानी जोगिंदर सिंह वेदांती पूर्व जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब, भाई भाग सिंह ग्रंथी श्री अकाल तख्त साहिब ने विद्यार्थियों को गुरु नानक साहब के जीवन व शिक्षाओं से जोड़ते हुए बताया कि गुरु नानक साहिब की आमद से धरती से अज्ञान का अंधेरा खत्म हुआ और मानवता ने एक नई रूहानी रोशनी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि गुरु साहिब ने लोगों को पाखंड व कर्मकांड से मुक्ति दिलाते हुए कृत करो, नाम जपो और बांट शको का संदेश दिया। गुरु साहिब ने इस दुनिया को गुरबाणी का संदेश देने के लिए चार यात्राएं की और अपने अंतिम समय में करतारपुर साहिब में खेती कर अपने सिखों को असली जीवन जाच सिखाई। वक्ताओं ने विद्यार्थियों को गुरु नानक साहिब के उपदेश को अपने जीवन में अपनाते हुए ऊंचे मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित किया। संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर हरचरण सिंह धालीवाल ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया और प्रिंसिपल हरप्रीत कौर ने आई हुई संगत का धन्यवाद किया। सिंह साहिबान का सम्मान हरमेश सिंह सिद्धू पूर्व डीआईजी ने किया।

इस अवसर पर ट्रस्ट के सदस्यों के हरजिंदर सिंह ढिल्लों, कुलदीप सिंह हीर, जत्थेदार अवतार सिंह, अरविंदर सिंह धालीवाल, डा. नरेंद्र सिंह धालीवाल, जसकीरत सिंह धालीवाल, सरबजीत सिंह इटली, सुखप्रीत सिंह, कर्नल बलजीत सिंह, सेवा मुक्त आईएएस नरेंद्र सिंह, केवल कृष्ण, डॉ राजन कुमार, अनमोल सिंह, हरप्रीत सिंह, जगदीप सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here