निजी विद्यालयों की मनमानी से अभिभावक हो रहे परेशान

इंदौरा(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट) अजय शर्मा। इन्दौरा के निजी विद्यालयों में आजकल बच्चों के दाखिले को लेकर काफी मनमानी की जा रही है। बच्चों के अविभावकों ने इस बात से परेशान होकर बताया कि कुछ निजी स्कूलों द्वारा विद्यालय के अंदर ही किताबें दी जा रही है वो भी अधिक दामों पर इसके साथ ही वार्षिक फीस के नाम पर ठगी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब सरकार द्वारा निजी स्कूलों पर मनमानी करने पर लगाम लगाई गई है फिर भी उनके द्वारा निरंतर ऐसी मनमानियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के ढीले रवैये के कारण हो रहा है।

Advertisements

कुछ विद्यालयों का तो कहना है कि अगर विद्यालय का खर्चा नहीं सम्भाल पा रहे हैं तो बच्चे को विद्यालय से निकाल कर किसी सस्ते विद्यालय में दाखिल करवाएं। कुछ समय पहले सरकार द्वारा निजी विद्यालयों को एक निर्देश जारी किया गया था कि कुछ प्रतिशत जरूरतमंद बच्चों को निजी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी। लेकिन, ऐसा लगता है कि कितने बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी जा रही है इसके बारे में शिक्षा विभाग रिपोर्ट नहीं मांगेगा।

उच्च शिक्षा निदेशक डा. अमरजीत शर्मा ने बताया कि स्कूलों में व्यावसायिक गतिविधियां न करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस संबंधी सभी स्कूलों को पत्र जारी किया गया है कि अगर इसमें कोई लिप्त पाया गया तो उसपर उचित कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here