कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने सरकारी कालेज की अति-आधुनिक लाईब्रेरी के लिए सौंपा 50 लाख रुपए का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। उद्योग और वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से शिक्षा का स्तर ओर ऊंचा उठाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। वह आज सरकारी कालेज होशियारपुर में बनाई जा रही अति -आधुनिक लाईब्रेरी के लिए 50 लाख रुपए का चैक सौंपने दौरान संबोधित कर रहे थे। इस मौके जिलाधीश ईशा कालिया भी मौजूद थे। श्री अरोड़ा ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से सरकारी कालेज में अति-आधुनिक सुविधाओं के साथ लैस लाईब्रेरी बनवाई जा रही है, जिससे रचनात्मक माहौल में विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से साढ़े 6 करोड़ रुपए की लागत के साथ सरकारी कालेज में लाईब्रेरी और गल्र्ज हॉस्टल बनाऐ जा रहे हैं, जिससे विद्यार्थियों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाई जा सकें।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सरकारी कालेज में यूनिवर्सिटी स्तर की लाईब्रेरी बनेगी और जहां हर प्रकार की किताबें मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने लोग निर्माण विभाग को काम में ओर तेजी लाने के निर्देश भी दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूल शिक्षा प्रणाली को भी समय के साथ अपडेट बनाने के लिए राज्स सरकार गंभीरता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जहां सरकार की तरफ से स्कूलों में बच्चों के लिए बढिय़ा माहौल बनवाया व पैदा किया जा रहा है, वहीं स्मार्ट स्कूल स्थापित करने जैसे अलग प्रयास भी किये गए हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर हलके सभी सरकारी एलीमेंट्री स्कूलों में स्मार्ट क्लास रूम बनाऐ गए हैं। इसके अलावा पीने वाले शुद्ध पानी के लिए आर.ओज भी लगाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पानी की संभाल के लिए भी विशेष कदम उठाते स्कूलों में वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम लगाए गए हैं।

इस मौके चेयरमैन इंप्रूवमैंट ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, एक्सयन लोग निर्माण विभाग रजिंदर गोतरा, प्रिंसिपल सरकारी कालेज डा. परमजीत सिंह, कौंसलर सरवन सिंह, कुलविन्दर सिंह हुन्दल, मुकेश डाबर, संजीव शर्मा, दलजीत सिंह राजू, बिंदर कातना, शादी लाल, मनमोहन सिंह कपूर, दीपक पुरी, अतुल, अवतार सिंह, विक्की वालिया, बॉबी वोहरा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here