कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने वार्ड नं 9 के मोहल्ला अस्लामाबाद में सीवरेज पाइप डालने के कार्य की करवाई शुरुआत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की जरु रत को ध्यान में रखते हुए प्रदेश का विकास करवा रही है। इस कड़ी में सरकार लगातार कार्य कर रही है। यह विचार उन्होंने आज वार्ड नंबर 9 के मोहल्ला अस्लामाबाद में सीवरेज पाइप डालने के कार्य की शुरु आत करवाने के दौरान रखे। उन्होंने कहा कि वार्ड के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र की सीवरेज समस्या को पहल के आधार पर हल किया गया है।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शहर के विकास के लिए पंजाब सरकार की ओर से कई प्रोजैक्ट शुरु किए गए हैं। उन्हीं में से एक प्रोजैक्ट शहर के पूरी आबादी के लिए 100 प्रतिशत पीने का पानी व सीवरेज मुहैया करवाना है। उन्होंने कहा कि शहर में 40 करोड़ रु पए से अधिक की लागत से वाटर सप्लाई व सीवरेज पाइप लाइन प्रोजैक्ट को शुरु किया गया है। इस प्रोजैक्ट के माध्यम से 9.57 करोड़ रु पए की लागत से 55 किलोमीटर वाटर सप्लाई व 30.83 करोड़ रु पए की लागत से 56 किलोमीटर सीवरेज पाइप डालने का कार्य किया जाएगा।
कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि आम जनता की इन्हीं जरु रतों का ध्यान रखते हुए सरकार की ओर से प्रदेश में आयुष्मान भारत-सरबत सेहत बीमा योजना मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा 20 अगस्त से शुरू की गई थी, जिसका लोगों को बहुत लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच ने पंजाब के लोगों के लिए बिना किसी खर्चे के मानक स्वास्थ्य सुरक्षा का लाभ लेना संभव किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह योजना मील का पत्थर साबित होगी, जिसके अंतर्गत 75 प्रतिशत आबादी को कवर किया गया है।

इस अवसर पर पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, बलदेव सिंह, तरसेम लाल, मुलख राज, प्यारा सिंह, गुरमुख सिंह, सतनाम सिंह, परमजीत कटारिया, जोगिंदर सिंह, अजीत सिंह, हरकिशन सिंह लक्की, दर्शन सिंह, गुरमीत कौर, भूपिंदर कौर, बिमला देवी, कुलदीप कौर, सुनीश जैन, गुलशन राय, बिहारी लाल, राजिंदर कुमार के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here