एन.आर.आई. दविंदर ने चौहाल स्कूल के 250 बच्चों को भेंट किए बूट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चों की मदद के लिए अब एन.आर.आई भी अपना हाथ बढ़ाने लगे हैं। इसी के चलते इंग्लैंड में रह रहे एन.आर.आई दविंदर कुमार ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल मे शिक्षा ग्रहण कर रहे ढाई सौ के करीब बच्चों को सदियों में सर्दी से बचने के बूट लेक्चरर अशोक कालिया के माध्यम से दिए। स्कूल में बच्चों को प्रिंसिपल इंदिरा रानी की देखरेख में श्री कालिया ने बूट भेंट किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दविंदर कुमार शुरू से ही विद्यार्थियों की मदद करते आए हैं तथा हर साल किसी ना किसी स्कूल के विद्यार्थियों को सर्दियों के दौरान बूट जरूर भेजते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे अप्रवासी भारतीयों को भी सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

Advertisements

मदद छोटी हो या बड़ी इससे कोई अंतर नहीं पड़ता, लेकिन अगर इससे किसी की कोई परेशानी हल होती है तो इसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। इस मौके पर प्रिंसिपल इंदिरा रानी ने कहा कि अप्रवासी भारतीय सरकारी स्कूलों के बच्चों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र से बहुत से लोग बाहर गए हुए हैं। उन्हें भी स्कूल की कमियों जैसे बिल्डिंग लाइब्रेरी साइंस लैब आदि बनाने के लिए अपना योगदान डालने हेतु आगे आना चाहिए ताकि बच्चों को हर प्रकार की सुविधा प्राप्त हो सके।

सरकार अपनी तरफ से सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों को पूरी सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है, लेकिन अगर अप्रवासी भारतीय भी साथ मिलकर प्रयास करें तो यह काम जल्दी हो सकता है। इस मौके पर स्टाफ के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here