स्वरोजगार के लिए मुफ्त कोर्स पर सस्ते लोन दे रही पंजाब सरकार: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की तरफ से नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाने तथा स्वरोजगार के लिए जरूरी शिक्षा पर कम ब्याज और सस्ते लोन मुहैया करवाने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिसका लाभ उठाते हुए बहुत से नौजवान बच्चे-बच्चियां अपने छोटे-बड़े बिजनैस चला रहे हैं। इसके लिए पंजाब सरकार बधाई तथा प्रशंसा की पात्र है। यह विचार विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार के हैं।

Advertisements

-फ्री स्मार्ट फोन के लिए छात्राओं को पहल “प्रशंसनीय”

उस समय वह महिलाओं तथा लड़कियों के लिए सहकारी संस्थाओं द्वारा चलाए जा रहे सिलाई सिखलाई, ब्यूटीशियन आदि कोर्स कर रही कुछ शिक्षार्थियों के एक ग्रुप के साथ बातचीत कर रहे थे इस मौके पर डा. राज ने इस ग्रुप की सदस्याओं की भी प्रशंसा की कि वह यह काम सीख कर खुद पैरों पर खड़े होने की अभिलाषी हैं तथा उन्होंने जिंदगी में बहुत तरक्की करने की शुभकामनाएं दी।

डा. राज ने इस अवससर पर यह भी बताया कि पंजाब सरकार नौजवानों को स्मार्ट फोन देने का अपना वायदा पूरा करने जा रही है तथा इसमें भी पहल 11वीं व 12वीं की छात्राओं को दी जा रही है। अपने पंजाब की नारी शक्ति को प्राथमिक उम्र में ही बढिय़ा सहूलियत देकर और सशक्त करने के लिए यह एक अहम कदम है। डा. राज ने बच्चियों को इन सहूलियतों का बढिय़ा तथा उचित इस्तेमाल करते हुए सफलता की नई ऊंचाईयां छूने का संदेश दिया। इस मौके पर साक्षी जोशी, बीबी मीना देवी, सरपंच हरजिाणा सविता देवी, निर्मला देवी, संदीप कौर, जसविंदर कौर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here