भारतीय सेना ने जरूरतमंद मरीजों की जांच के लिए लगाया स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सेना की 25 इन्फेंट्री डिवीजन के अंतर्गत एडवांस लैंडिंग ग्राउंड (ए.एल.जी.) राजौरी में शनिवार को 325 फील्ड अस्पताल की तरफ से 25 आर्टी बिर्गेड राजौरी के सहयोग से नगर सहित गांवों-कस्बे के जरूरतमंद लोगों के लिए एक दिवसीय फ्री मल्टीस्पेशलिस्ट मैडिकल एंड डेंटल कैंप (चिकित्सा शिविर) लगाया गया। इस कैंप में जी.एम.सी. अस्पताल राजौरी के डाक्टरों की टीम ने भी भाग लिया और सरकारी व सेना के डाक्टरों ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें दवाईयां दी।

Advertisements

सेना द्वारा आयोजित चिकित्सा शिविर का शुभारंभ मुख्यतिथि स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर सौरभ ने किया। इस मौके पर राजौरी नगर के गणमान्य लोगों के साथ सरपंच-पंचों सहित आस-पास के गांवों के लोगों ने शिविर में पहुंच स्वास्थ्य की जांच करवाई। शिविर में कर्नल एम.के सिंह कमांडिंग ऑफिसर, कर्नल वीरेंद्र, कमांडिंग ऑफिसर समीर माथुर, टीके मिश्रा आदि सेना जवान, 150 जीएच अस्पताल व जीएमसी अस्पताल के डाक्टर मौजूद थे।

नगर सहित आसपास के गांवों के लोगों ने सेना द्वारा चिकित्सा शिविर लगाने पर उसका आभार जताया। वहीं इस दौरान सेना अधिकारियों ने कहा कि राजौरी सहित आस-पास के गांव के लोगों की दिक्कतों को देखते हुए चिकित्सा शिविर लगाया गया है। उन्होंने कहा कि सेना जहां क्षेत्र की सुरक्षा के लिए तैनात है, वहीं नगर, गांव-कस्बे के लोगों की समस्याओं के मद्देनजर ऑपरेशन सद्भावना के तहत ऐसे मुफ्त शिविर लगाकर लाभ दे रही है।

उन्होंने कहा कि कई स्कूलों में सेना जरुरत का सामान भी भेंट कर रही है व युवाओं के लिए भारत भ्रमण जैसे कार्यक्रम आयोजित करती आई है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अन्य गांवों में भी ऐसे ही शिविर लगाए जाएंगे ताकि पहाड़ी व सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके। इस शिविर में आसपास के क्षेत्रों से आए लोगों का उपचार करने के साथ ही डाक्टरों ने उन्हें इस मौसम में लगने वाली बीमारियों से बचाव बारे भी जागरुक किया व उन्हें खानपान में क्या परहेज रखना है, इस बारे भी अवगत करवाया तथा इस शिविर दौरान पुलिस के जवानों ने भी भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here