पार्षद धीर ने निगम कर्मियों के साथ वार्ड वासियों को गीले तथा सूखे कूड़े संबंधी किया जागरूक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम के अधीन पड़ते वार्ड नंबर 37 नई आबादी में पार्षद सुदर्शन धीर की पहलकदमी पर वार्ड को स्वच्छ बनाने के लिए काम करवाया जा रहा है। पाषीद धीर ने बताया कि निगम द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत उनके द्वारा प्र्तेयक वार्ड में एक गाड़ी के माध्यम से गीला व सूखा कूड़ा उठाने की शुरूआत की गई है।

Advertisements

इसी के तहत आज श्री धीर ने निगम द्वारा भेजी गाड़ी से लोगों को अवगत करवाया तथा निगम कार्यालय से आए अधिकारियों एवं पदाधिकारियों ने लोगों को स्वच्छता रखने तथा सफाई कर्मचारियों को सहयोग करने का आह्वान किया। इस मौके पर पार्षद धीर ने लोगों को गीला व सीखा कूड़ा ले जाने वाले वाहन संबंधी जागरूक करवाया। उन्होंने हरे रंग के कूड़ेदान व नीले रंग के कूड़ेदान की विशेषता बताते हुए कहा कि वह अपने घरों का गीला कूड़ा जैसे चाय पत्ती, फल-सब्जियों के छिलके तथा किचन का अन्य वेस्ट हरे कूड़ेदान में फैंके और घर का सूखा कूड़ा जैसे गत्ता, कागज, मिट्टी, खाली बोतलें आदि अन्य कूड़ा नीले कूड़ेदान में फैंके ताकि कूड़ा ले जाने वाले कर्मचारियों को कूड़ा कर्कट उठाने में आसानी हो।

इस मौके पर उन्होंने लोगों से प्लास्टिक के लिफाफों का प्रयोग न करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर नगर निगम अधिकारी संजीव कुमार, सैनेट्री इंस्पैक्टर कुलदीप कुमार, सहायक निगम इंजीनियर गुरप्रीत सिंह, यूनियन इंजीनियर विक्रमजीत बंटी, सुपरवाईजर सफाई कर्मचारी ने वार्ड के लोगों के घर-घर तक जाकर उन्हें प्रेरित किया। इस मौके पर पार्षद धीर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह वार्ड में सफाई रखने के लिए सफाई कर्मियों को सहयोग दें ताकि वार्ड में कोई बीमारी न फैले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here