आढ़ती एसोसिएशन ने पोर्टल बंद करवाने तथा आढ़त की रकम को लेकर विधायक गिलजियां को दिया मांगपत्र

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। आढ़ती एसोसिएशन टांडा की ओर से पी.एफ.एम.एस. पोर्टल न लागू करने तथा उनकी आढ़त की रकम जल्द से जल्द जारी करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री पंजाब के राजनीतिक सलाहकार विधायक संगत सिंह गिलजियां को एक मांगपत्र भेंट किया। विधायक गिलजियां को यह मांगपत्र भेंट करते हुए एसोसिएशन के प्रधान बलदेव सिंह मुल्तानी ने गिलजियां को बताया कि अधिकारियों की ओर से केंद्र सरकार के माध्यम से पी.एफ.एम.एस पोर्टल लागू करने के लिए किसानो के बैंक खाते आढ़ती से मांगने शुरू कर दिए गए हैं।

Advertisements

जिसके विरुद्ध किसान जत्थेबंदियों ने माननीय पंजाब तथा हाईकोर्ट में केस दायर कर दिया है तथा पंजाब सरकार ने इस सीजऩ की फसल दौरान आढ़तियों की आढ़त में रोक लगा दी है। जिसके विरुद्ध आढ़तियों ने भी हाईकोट में केस कर दिया है। चाहे केंद्र की सरकार ने इस फसल के लिए पोर्टल से छूट दे दी है लेकिन मौजूदा सरकार के अधिकारी अब भी पोर्टल के बारे में केंद्र सरकार को क़ानून का हवाला देने के बजाए किसानो तथा आढ़तीओ पर ज़बरदस्ती पोर्टल थोपने के लिए आढ़तियों की आढ़त रोक कर बैठी है।

इस दौरान आढ़तियों ने निवेदन करते हुए कहा कि वह विधान सभा में पी.एफ.एम.एस पोर्टल बारे पंजाब के खेतीबाड़ी क़ानून की आड़ में इस पोर्टल को लागू नहीं करें व् आढ़तीओ की आढ़त को जारी करवाने संबंधी सरकार का ध्यान लाते हुए मता ला कर सरकार से जल्द फैसला करवाएं। ता कि पंजाब के किसान तथा आढ़ती आबाद रह सकें। इस मौके विधायक गिलजियां ने आढ़तियों को भरोसा दिलाया कि वह उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाएंगे। इस मौके पर जगदीश आनंद, ओम पुरी, जोगिंदर सिंह व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here