बंगा से श्री अनंदपुर साहिब के हिस्से गढ़शंकर-बंगा का पूर्व विधायक गोल्डी ने निर्माण कार्य करवाया शुरू

गढ़शंकर(द स्टैलर न्यूज़)। बंगा से श्री अनंदपुर साहिब सडक़ का निर्माण का काम युद्धस्तर शूरू किया जाएगा ताकि लंबे समय से परेशानी झेल रहे लोगों को जल्दी राहत मिल सके। इस सडक़ के हिस्से गढ़शंकर बंगा सडक़ के निर्माण कार्य का शुभांरंभ काग्रेस के पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बंगा से श्री अनंदपुर साहिब सडक़ का निर्माण तीन हिस्सों में किया जा रहा है। जिसमें गढ़शंकर से बंगा का गढ़शंकर में पड़ते छे किलोमीटर के हिस्से के निर्माण के लिए चालीस लाख जारी किए गए है तो गढ़शंकर शहर से लेकर गढ़शंकर में पड़ते 22.400 मीटर सडक़ का निर्माण अस्सी लाख से किया जाएगा और श्री अनंदपुर साहिब से कानपुर खूही तक की सडक़ के निर्माण के लिए बीस करोड़ जारी कर दिए गए है। जिसमें तीन किलोमीटर सडक़ कंक्रीट की बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा सरकार ने दस वर्ष के कार्याकाल में एतिहासिक बंगा से श्री अनंदपुर साहिब सडक़ की रिपेयर तक नहीं की और दस वर्ष लोग गड्डों में से गुजर कर श्री केसगढ़ साहिब व माता नैना देवी के माथा टेकने और अपने पितदि के कामों के लिए आते जाते थे और एक घंटे के सफर को तीन से चार घंटे लगते थे।

Advertisements

लेकिन अकाली भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। उन्होंने कहा कैप्टन अमरिंदर सिंह दोबारा मुख्यमंत्री बने और सडक़ के निर्माण के लिए प्रौजेकट तैयार करवाना शुरू कर दिया था। लेकिन अकाली दल बादल के अध्यक्ष व मौजूदा सांसद सुखवीर सिंह बादल व पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने लोक सभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री को लाकर बंगा से माता नैना देवी तक वाया श्री अनंदपुर साहिब सडक़ के निर्माण केंद्र सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा करते हुए कहना शुरू कर दिया कि सडक़ का पूरा प्रौजेकट तैयार हो गया और ग्रांट जारी कर दी गई है और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकारी को बुलाकर श्री अनंदपुर साहिब में समागम का आयोजन करवा उसमें सडक़ के निर्माण का नींव पत्थर रखवा दिया। लेकिन लोक सभा चुनाव के बाद केंद्री मंत्री नितिन गडकारी ने सांसद मनीष तिवारी के संसद में सडक़ के निर्माण कार्य के संबंध में स्वाल पूछा तो उन्होंने साफ मना कर दिया कि जव कोई प्रौजेकट ही नहीं बना।

जिससे अकाली भाजपा दुारा जनता को गुमराह करने की पोल खुल गई। उन्होंने कहा कि जिसके बाद सांसद मनीष तिवारी ने सडक़ के निर्माण करवाने के लिए लगातार प्रत्यन जारी रखे और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दोबारा प्रौजेकट तैयार करवाया और अव जाकर सडक़ के निर्माण का कार्य शुरू हुया। जिसमें सांसद मनीष तिवारी का बड़ा योगदान रहा। इस समय रायपुर गुजरां के सरपंच बहादर सिंह, पैसरां के सरपंच सतविंदर सिंह, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष ठेकेदार कूलभूषन शौरी, आल इंडिया जाट महासभा के पंजाब के महासचिव अजायब सिंह बोपाराय, पंचायत समिति सदस्य मोहन सिंह थियाड़ा, पंचायत समिति गढ़शंकर के चैयरमेन कुलदीप सिंह ढिल्लों, नंबरदार परमजीत सिंह पम्मा, सरपंच प्रमोद सिंह, सरपंच यशपाल कानेवाल, सरपंच ओम प्रकाश कंबाला, सरपंच दिलबाग सिंह नंबरदार, सरपंच जतिंद्र सिंह ज्योति,पूर्व सरपंच कमलजीत पिपलीवाल, नंबरदार परविंदर सिंह, बिट्टू बीनेवाल, पूर्व सरपंच सुरिंद्र डंगोरी, हरमेश सिंह कंग, जिला परिषद सदस्य हरमेशवर सिंह, रिंका चौधरी, सरपंच विनोद कुमार सोनी,सन्नी लंब, राजीव कुमार के ईलावा नायव तहसीलदार धरमिदंर कुमार व लोक निर्माण विभाग के एस.डी.ओ. सतपाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here