दुनिया का सबसे बेहतरीन और आदर्श संविधान है भारत का संविधान: राणा. के.पी. सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा/जतिंदर प्रिंस। स्पीकर, पंजाब विधानन सभा राणा के.पी. सिंह ने कहा कि भारत का संविधान दुनिका का बेहतरीन संविधा है व संविधान निर्माता डा. भीम राव अंबेडकर जी मुताबिक यह संविधान मुकम्मल है व सारी दुनिया का संविधान देख कर ही भारत का संविधान बनाया गया है। वे आज 71वें गणतंत्रता दिवस पर होशियारपुर में करवाए जिला स्तरीय समारोह के दौरान इलाका वासियों को संदेश दे रहे थे। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज लहराने की रस्म अदा की व बाद में परेड का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया व एस.एस.पी. गौरव गर्ग भी थे।

Advertisements

होशियारपुर में 71वें गणतंत्रता दिवस पर करवाए जिला स्तरीय समारोह के दौरान लहराया तिरंगा

स्पीकर, पंजाब विधान सभा श्री राणा. के.पी. सिंह ने कहा कि भारतीय संविधान में किसी तरह की कोई कमी नहीं है व यदि आने वाले समय में कोई कमी आती है, तो वह कमी संविधान मुताबिक काम न करने वाले व्यक्तियों की होगी। उन्होंने कहा कि संविधान पर अमल करके ही आने वाला समय देश के लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता से पहले सभी को वोट का समान अधिकार नहीं था व संविधान ने ही बराबरी का दर्जा देते हुए हर व्यक्ति को वोट का अधिकार दिया है। अब जरु रत है देश के लोगों को संविधान मुताबिक मिल कर काम करने की, ताकि देश को सामाजिक व आर्थिक तौर पर मजबूती प्रदान हो सके। उन्होंने कहा कि भारत के बेहतर संविधान के अलावा और कोई संविधान नहीं हो सकता।

नशे जैसी सामाजिक बुराईयों के खिलाफ एकजुटता का किया आह्वान, जरुरतमंदों को 20 सिलाई मशीनें, 5 व्हील चेयर व 3 ट्राई साइकिल सौंपे

स्पीकर, पंजाब विधान सभा श्री राणा के.पी. सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से समाज के हर वर्ग का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों के ऋण माफ कर उनको बहुत बड़ी राहत प्रदान की है। इसके साथ ही नशे के खिलाफ सरकार की ओर से चलाया गया अभियान को लोगों का भरपूर समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था सुचारु ढंग से लागू करने के लिए सरकार ने बड़े स्तर पर कदम उठाए हैं। उन्होंने देश के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नौजवानों को शहीदों के सपनों का देश बनाने के लएि अपनी बनती जिम्मेदारी निभाने की अपील भी की। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि एकजुटता के साथ नशे जैसी समाजिक बुराईयों को खिलाफ संयुक्त प्रयास की जरु रत है।


समारोह के दौरान स्पीकर पंजाब विधान सभा श्री राणा. के.पी. सिंह ने स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिवारों को विशेष तौर पर सम्मानित भी किया। इसके अलावा विलक्षण प्राप्तियों वाली 62 सख्शियतों को भी सम्मानित किया गया। उन्होंने 20 सिलाई मशीने, 3 ट्राई साइकिल व 5 व्हीलचेयर्ज भी जरु रतमंद लाभार्थियों को सौंपी। इस मौके पर स्पीकर पंजाब विधान सभा की ओर से समारोह में हिस्सा लेने वाले स्कूलों के लिए 27 जनवरी को छुट्टी की घोषणा भी की गई। उन्होंने जिला स्तरीय समारोह में विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे ड्रग फ्री गांवों के सरपंचों से बातचीत भी की व उनका हौंसला भी बढ़ाया।

विलक्षण प्राप्तियों वाली 62 सख्शियतों को सौंपे प्रशंसा पत्र, समारोह में हिस्सा लेने वाले स्कूलों के लिए 27 जनवरी को की छुट्टी की घोषणा

समारोह में परेड कमांडर डी.एस.पी. श्री गुरप्रीत सिंह गिल के नेतृत्व में 10 टुकडिय़ों की ओर से शानदार मार्च पास्ट किया गया व मुख्य मेहमान को सलामी दी गई। समारोह के दौरान जहां अलग-अलग स्कूली विद्यार्थियों की ओर से सांस्कृतिक व देश भक्ति का कार्यक्रम पेश किया गया वहीं 13 विभागों की ओर से झाकियां भी निकाली गई, जिनमें पहले स्थान के लिए जिला शिक्षा विभाग की ओर से स्मार्ट स्कूल संबंधी निकाली गई झाकी, दूसरे स्थान के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सरबत सेहत बीमा योजना संबंधी निकाली गई झाकी व तीसरे स्थान के लिए फसली विभिन्नता संबंधी कृषि विभाग की ओर से निकाली गई झाकी को चुना गया।

इस अवसर पर राजनीतिक सख्शियतों में विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार, पूर्व सांसद श्री कमल चौधरी भी उपस्थित थे। समारोह में जिला एवं सत्र न्यायधीश श्रीमती अमरजोत भट्टी, ए.डी.सी.(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन, एस.पी. श्री परमिंदर सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर श्री अमित महाजन, कमिश्नर नगर निगम श्री बलबीर राज सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, सुपरिटेंडेंट केंद्रीय जेल होशियारपुर श्री ललित कोहली, डी.एस.पी. श्री दलजीत सिंह खख, श्री गुरदेव सिंह कोटफतूही के अलावा अलग-अलग धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक सख्शियतों के अलावा स्कूली विद्यार्थियों, अध्यापक व भारी गिनती में जिला वासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here