छात्राओं में आत्म रक्षा की भावना भरने हेतु शुरु की गई सैल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग: ए.डी.सी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। जिले के स्कूलों, कालेजों व अन्य शैक्षणिक संस्थाओ में पढ़ रही छात्राओं में आत्म रक्षा की भावना होनी बहुत जरु री है। जिला प्रशासन ने इन्हीं छात्राओं के लिए बेटी- बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत सैल्फ डिफेंस की नि:शुल्क क्लासिज शुरु की है। यह विचार अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन ने आज जिले के स्कूलों, कालेजों व अन्य शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों की बैठक को संबोधित करते हुए रखे।

Advertisements

 जिले के शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों के साथ की बैठक

अतिरिक्त जिलाधीश ने कहा कि जिले के अलग-अलग संस्थाओं में पढ़ रही छात्राओं के लिए आत्म रक्षा संबंधी ट्रेनिंग बहुत जरुरी है ताकि वे अपने ऊंचे मनोबल के साथ बिना किसी रु कावट के अपनी इच्छानुसार पढ़ाई कर सके। उन्होंने बैठक में उपस्थित शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों को कहा कि वे आत्म रक्षा की ट्रेनिंग को गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि पहले चरण में जिले के 15 शैक्षणिक संस्थाओं में यह ट्रेनिंग शुरु की जा रही है।

हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि छात्राओं के आत्म रक्षा ट्रेनिंग में रु झान को देखते हुए इसको अन्य शैक्षणिक संस्थाओं में भी शुरु किया जाएगा। इस दौरान शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों ने इस ट्रेनिंग के प्रति दिलचस्पी दिखाते हुए बताया कि छात्राओं के लिए आत्म रक्षा की ट्रेनिंग बहुत जरु री है। इस अवसर पर शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों के अलावा जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला बाल सुरक्षा अधिकारी डा. हरप्रीत कौर व वन स्टाप सैंटर से कुमारी परमिंदर कौर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here