धन्वंतरी वैद्य मंडल ने गांव अंबोटा में लगाया निशुल्क चिकित्सा शिविर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। धन्वंतरी वैद्य मंडल ने डोगर सूद जठेरों के स्थान गांव अंबोटा में बिरादरी के वार्षिक मेले के अवसर पर निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। मंडल प्रधान वैद्य सुमन कुमार सूद की अध्यक्षता में लगाए गए इस आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर में 650 के करीब लोगों का निरीक्षण करके उन्हें निशुल्क दवाइयां दी गई। इस मौके पर वैद्य सुमन कुमार सूद ने कहा कि जठेरो के स्थान पर आकर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने से दोहरा मिलता है।

Advertisements

जहां एक तरफ अपने पूर्वजों का आशीर्वाद मिलता है वही आयुर्वेद चिकित्सा प्रणाली के विस्तार का भी अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि कई बार लोग छोटी-छोटी बीमारियों को नजरअंदाज कर देते हैं जो बाद में जटिल बीमारियों का रूप धारण कर लेती हैं। इसलिए धन्वंतरी वैद्य मंडल अलग-अलग स्थानों पर जाकर लोगों को उनके घरों के पास ही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए हमेशा तत्पर रहता है। ताकि कोई भी व्यक्ति बिना दवाई के रोग से ना जूझता रहे।

इस मौके पर विशेष तौर पर पहुंचे लेक्चरर संदीप सूद ने कहा कि धनवंतरी वैद्य मंडल पिछले कई सालों से समाज की सेवा में जुटा हुआ है तथा जे तथ्य किसी से छुपा हुआ नहीं है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में दूसरों की सेवा के लिए समय निकालना ही सबसे बड़ा पुण्य का काम है। जिन लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलती है उन्हें इससे जो संतुष्टि मिलती है उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। इस मौके पर मुनीष सूद ,विक्रम सूद, अमन सूद भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। शिविर के दौरान धन्वंतरी वैद्य मंडल के. वैद्य दीपक ठाकुर ,हरदेव सिंह, पुरुषोत्तम दास ,हरविंदर सिंह, चमन लाल, लोकेश शर्मा, हैप्पी तथा बलवीर सिंह ने सेवा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here