श्री दशमेश अकादमी की माहिलपुर ब्रांच का शुभारंभ, रजिस्ट्रेशन शुरू

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित हो रही जालंधर रोड होशियारपुर स्थित श्री दशमेश अकादमी के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रोफेसर हरप्रीत सिंह ने बताया कि उन्होंने दूर-दराज से आने वाले बच्चों की परेशानियों को देखते हुए माहिलपुर में एक नई ब्रांच का शुभारंभ करवाया है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि माहिलपुर अकादमी में भी होशियारपुर अकादमी की तरह विद्यार्थियों को 8वीं, 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के साथ-साथ बोर्ड, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की तैयारी भी करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की सुविधाओं को पहल देते हुए श्री दशमेश अकादमी की यह ब्रांच माहिलपुर में शुरू की गई है जिससे आसपास के गांवों के विद्यार्थियों को काफी राहत मिलेगी। डायरेक्टर हरप्रीत सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों की मांग पर यह अकादमी शुरू की गई है।

इस संबंधी बताते हुए कहा कि माहिलपुर अकादमी सी.ई.ओ. गुरसेवक कौर की अगुवाई में चलाई जाएगी। यह अकादमी नए बस स्टैंड के बिल्कुल नजदीक मिलन पैलेस के समीप सडक़ से मात्र 100 मीटर की दूरी पर है। जिससे आस-पास के गांव से आने वाले विद्यार्थी बस के माध्यम से यहां पहुेच सकते हैं तथा यहां चलकर करीब 5 मिनट का रास्ता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को 8वीं, 9वीं व दसवीं कक्षाओं के लिए साइंस, मैथस व इंग्लिश की तैयारी के लिए कोचिंग दी जाएगी तथा 11वीं,12वीं के लिए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड और सीबीएसई में दाखिलों की सुविधा उपलब्ध है तथा इसके साथ ही विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर के जेईई मेन्स व एडवांस, नीट की तैयारी भी कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने हेतु हर विषय में उच्च स्तरीय अध्यापकों का चयन किया गया है तथा होशियारपुर अकादमी के सभी सीनियर अध्यापक माहिलपुर में भी विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन संबंधी या अधिक जानकारी के लिए माहिलपुर अकादमी के 83603-71253 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। प्रो. हरप्रीत सिंह ने बताया कि सेशन 2020-21 के लिए दाखिले आरंभ कर दिए गए हैं, जिसके आधार पर कक्षाएं 1 अप्रैल से आरंभ होंगी।

उन्होंने शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों से अपील की कि अकादमी में जल्द से जल्द अपनी रजिस्ट्रेशन करवा लें, क्योंकि रजिस्ट्रेशन के लिए सीटें निर्धारित की गई हैं। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के लिए दाखिले से पहले फ्री डेमो क्लासेस का भी प्रबंध किया गया है। अकादमी के उद्घाटन समारोह में श्री दशमेश अकादमी का स्टाफ प्रो. शिल्पी, प्रो. निवेदिता शर्मा, प्रो. नीरू, प्रो. आदिति, प्रो. रमन व प्रोफेसर गगनदीप कौर शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here