होटल मैनेजिंग का कोर्स कर रहे छात्रों के लिए टॉवल ओरिगामी के तहत नए डिजाइन सीखने हेतु वर्कशॉप आयोजित

फगवाड़ा/होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जी.एन.ए. विश्वविद्यालय में होटल मैनेजमैंट का कोर्स करने वाले छोत्रों के लिए “टॉवल ओरिगेमी पर नए डिजाइन” पर एक दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कुलदीप सिंह गरिया, डिप्टी हाउसकीपर, द फर्ऩ रेजीडेंसी गुजरात की तरफ से इस वर्कशॉप काआयोजन किया गया तथा उन्होंने मुख्य तौर से पहुंचकर विद्यार्थियों को टॉवल के नए-नए तरीकों से डिजाइन बनाना सिखाया।

Advertisements

रिसोर्स पर्सन ने सॉफ्ट फ्लफी टॉवल से तैयार किए जा रहे विभिन्न डिज़ाइन प्रस्तुत किए, जो छात्रों को टॉवल फोल्डिंग की कला सीखने में सक्षम बनाता है तथा होटलों में मेहमानों को एक सुखद आश्चर्य देने में बहुत सहायक होते हैं।

उनके द्वारा विद्यार्थियों को इतने बारीकी से सिखाया गया कि सत्र के अंत में विद्यार्थियों ने स्वेच्छा से आगे आकर खुद से कुछ तौलिए सिलने की कोशिश की। जीएसए विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. राज कुमार महाजन ने मुख्यतिथि का स्वागत किया और कहा कि कुशल आधारित शिक्षण आज के समय की मांग है क्योंकि, यह स्नातकों के लिए रोजगार सुनिश्चित करता है।

वायस चांसलर डा. वीके रतन ने कहा कि “इस प्रकार की वर्कशाप आयोजित करने का उद्देश्य आतिथ्य क्षेत्र में नए रुझानों के साथ छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करना है।”

यूनिवर्सिटी के उप डीन डा. वरिंदर सिंह राणा ने छात्रों को आश्वासन दिया कि छात्रों की बेहतरी के लिए इस प्रकार की व्यावहारिक कार्यशालाएँ नियमित रूप से आयोजित की जाएंगी। गुरदीप सिंह सिहरा ने संकाय के प्रयासों की सराहना करते हुए छात्रों को अपने कौशल के बल पर काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब हमारे गाईट्स ऐसी कार्यशालाओं के माध्यम से अपने चुने हुए करियर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here