आशा किरण स्कूल में यंग एथलीट फैस्टीबल आयोजित, जिलाधीश ने स्पैशल बच्चों की प्रतिभा को सराहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। डिस्टिक स्पैशल ओलंपिक्स एसोसिएशन होशियारपुर और स्पैशल ओलंपिक्स भारत पंजाब चैप्टर के सहयोग के साथ जेएसएस आशा किरण स्पैशल स्कूल जहानखेलां में यंग एथलीट फैस्टीबल करवाया गया। इस प्रोग्राम में मुख्यमेहमान आईएएस डीसी होशियारपुर अपनीत रियात थे। उन्होंने स्कूल में पौधा लगाया। स्कूल का दौरा किया और सभी यंग एथलीटों के साथ मुलाकात की। स्पैशन बच्चों ने फूलों का बूके देकर मुख्यमेहमान का स्वागत किया। आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के पूर्व प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने मुख्यमेहमान मैडम अपनीत रियात का स्वागत किया और डीसी होशियारपुर का पद ग्रहण करने पर बधाई दी। स्कूल के इतिहास संंबंधी अवगत करवाया। मुख्यमेहमान को स्कूल की गतिविधियों और उपलब्धियो की जानकारी दी।

Advertisements

जेएसएस आशा किरण स्पैशल स्कूल के यंग एथलीट सर्वशिक्षा अभियान जिला होशियारपुर के विद्यार्थी, सरकारी, प्राईमरी स्कूल जहानखेलां के 10 साधारण विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस यंग एथलीट इवेंट की पूरी तैयारी कोच अंजना और जसपाल ने की। आईईआरटी ज्योत्सना आंगरा, अजय कुमार, मनोज कुमार, रेखा आदि सर्व शिक्षा अभियान से डीईओ एलीमेंटरी के दिशा निर्देशों पर मौजूद थी। डिस्टिक स्पैशल एजूकेटर अंजू सैनी, सुखविंदर सिंह के दिशा निर्देशों पर सर्व शिक्षा अभियान के 30 मानसिक विकलांग विद्यार्थी जोकि 10 साल या उससे कम आयु के थे ने भाग लिया। आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान मलकीत सिंह महेडूं ने डीईओ एलीमेंटरी, जहानखेलां प्राईमरी स्कूल के प्रिंसीपल, डीएसई अंजू सैनी और सुखविंदर सिंह धन्यवाद किया। विद्यार्थियों ने यूनिफाईड पार्टनर की भूमिका निभाई और खेलों में भाग लिया।

इस मौके साफ्टबाल थ्रो, स्टेडिंग लांग जप, एथलैटिक्स, बौची, फन गेम्स, सीधी लाईन में चलना, गिणती पर चलना, सर्कल में बाल फैंकना, जंप करना, आदि करवाई गई। श्री सचदेवा ने मुख्यमेहमान को बताया कि ये यंग एथलीट फैस्टीबल में 10 साल साल या उससे कम आयु के मानसिक विकलांग बच्चें हिस्सा लेते है इस में प्रतियोगिता नहीं होती बल्कि बच्चों ने भाग लेना होता है। इस का उद्देश्य बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ाना है। इस दौरान आशा किरण स्कूल के धीरज कुमार ने कल्चर प्रोग्राम भी पेश किया। कक्कों से गूंगे और बोले स्कूल के बच्चों ने राष्ट्रीय गीत अध्यापक अमनजोती की देखरेख में पेश किया। आशादीप वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से पिंगलवाड़ा अमृतसर के सहयोग के साथ गूंगे और बोले बच्चों का कक्कों गांव में स्कूल खोला गया। इन बच्चों की मुलाकात मुख्यमेहमान के साथ करवाई गई।

सभी एथलीटों को टी शर्ट और मैडल भेंट किये गये। बच्चों को रिफ्रैशमेंट और दोपहर का लंगर का प्रबंध किया गया। मुख्यमेहमान ने सभी बच्चों को आशीर्वाद देते कहा कि आशादीप वेल्फेयर सोसायटी और डिस्टिक स्पैशल ओलपिंक्स की तरफ से बहुत ही बढिय़ा काम किया जा रहा है। इन बच्चों की योग्यता देख कर वो बहुत प्रभावित हुए। यंग एथलैटिक्स फैस्टीबल की शुभकामनाएं दी और भविष्य में भी सहयोग करने का वायदा किया। इस मौके पर आशादीप वेल्फेयर सोसायटी के प्रधान ने मुख्यमेहमान का धन्यवाद किया और तथा यादगारी पेटिंग देकर सम्मानित किया।

इस मौके आशादीप वेलफेयर सोसायटी के मैंबर हरबंस सिंह, तरनजीत सिंह सीए, कर्मजीत सिंह, राम आसरा, राजेश जैन, हरमेश तलवाड़, एडवोकेटहरीश चंद्र ऐरी, मस्तान सिंह ग्रेवाल, मलकीत सिंह सौंध, के एल जंजुआं एमपी जोशी, रवि कुमार कोर्स कोआर्डीनेटर, ऊमां शंकर प्रोग्राम मैनेजर स्पैशल ओलपिक्स भारत, प्रिं. शैली शर्मा व स्टाफ तथा विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here