सेंट सोल्जर: छात्रों ने किया रेडियो सिटी का टूर, तकनीकी पहलूओं की ली जानकारी

माहिलपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल माहिलपुर में आज रेडियो दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अध्यापिका सरोज कुमारी तथा शाइनी जस्वाल के नेतृत्व में छात्रों को रेडियो सिटी जलंधर का टूर करवाया गया।

Advertisements

इस मौके पर प्रोगरामिंग हेड सीमा सोनी, आर.जे. दीप, आर.जे. सेंडी तथा आर.जे. हिमांशु ने छात्रों का स्वागत करते हुए उन्हें बताया कि रेडियो जन संचार का एक प्रभावशाली साधन है। आज रेडियो के क्षेत्र में आजीविका के बहुत सारे अवसर उपलब्ध है।

इसलिए इस क्षेत्र में रूची रखने वाले छात्रों को अपने सुनने, बोलने, लिखने व पढऩे की कला में निरंतर सुधार करते रहना चाहिए। श्रीमती सोनी ने कहा कि रेडियो एक ऐसा माध्यम है जिसे कही भी, कुछ भी काम करते समय सुना जा सकता है। रेडियो से एंटरटेनमेंट तो होता है वहीं महत्वपूर्ण जानकारी भी मिलती है और रेडियो की पहुँच देश में सबसे ज्यादा है जिस जगह टी.वी आदि नही पहुँच सकता वहाँ रेडियो सुना जा सकता है।

इस दौरान छात्रों द्वारा रेडियो से सबंधित सवाल भी पूछे गए। श्रीमती सेनी ने विद्यार्थियों को रेडियो से जुड़ी तकनीकी व विवहारिक पहलूयों के बारे में भी जानकारी दी। इस के इलावा उन्होंने छात्रों को प्रचलित मुद्दों की जानकारी रखने के लिए भी प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here