शिवालयों में शिवरात्रि की धूम, सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। शिव और शक्ति के महामिलन के पर्व शिवरात्रि पर श्रद्धालुओं का भारी जमावड़ा आज शिव मंदिरों में देखने को मिला। हमीरपुर जिला के ज्योतिर्लिंगों में सबसे महत्वपूर्ण बाबा गसोता महादेव के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ सुबह से ही कतार बनाकर खड़ी हो गई थी। स्नान के बाद भक्त अपने भोले बाबा के दर्शन के लिए हाथ में जल, माला फूल, भांग और धतूरा लेकर मंदिर में क़तारों में लगे रहे। शिव मंदिर गसोता को विदेशी फूलों से सजाया गया है।

Advertisements

गसोता महादेव के प्रति लोगों की आस्था देखते ही बन रही है। शिवालयों में महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन जारी रहा। शिव भक्तों को जोश में कोई कमी नहीं आई है. सुबह से ही शिवालयों में भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है बारीं मंदिर के महादेव मंदिर में भी सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है।शिवभक्त अपनी भक्ति से भोले को प्रसन्न कर मनोकामना पूर्ण करने में मंदिरों में पहुँच रहे हैं।
क्या है महाशिवरात्रि
वैसे तो शिवरात्रि हर महीने आती है परंतु फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को ही महाशिवरात्रि कहा गया है। इसी खास दिन देवादिदेव महादेव भगवान शिव, भगवती गौरी के साथ दाम्पत्य सूत्र मे बंधे थें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here