होली के रंग में रंगेगी जनौड़ी नगरिया

होशियारपु(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिला होशियारपुर के प्रसिद्ध ऐतिहासिक गांव जनौड़ी में प्राचीन सभ्यता को जीवित रखने की कड़ी में इस वर्ष भी होली का त्यौहार बड़ी ही श्रद्धा एवं धूमधाम से मनाने का निर्णय किया गया। गांव की चारों पंचायतों द्वारा इक्ट्ठे होकर मनाए जाने वाले इस 10 दिवसीय त्यौहार को लेकर जनौड़ी के साथ-साथ आसपास के गांवों के प्रत्येक सदस्य को इस त्यौहार का बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है। कंडी क्षेत्र की होली के लिए गांव जनौड़ी एवं दशहरा पर्व के लिए ढोलवाहा का नाम अपनी विशिष्टता के लिए जाना जाता है।

Advertisements

आज होली के त्यौहार को बढिय़ा ढंग से मनाने संबंधी हुई बैठक के बाद मुख्य मेहमान ठाकुर के एस डढवाल पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल पंजाब द्वारा झंडे की रस्म निभाई गई। उनके साथ करणी सेना के लक्की ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस मौके गांव जनौड़ी के सरपंच सुलिंदर सिंह, छमेड़ी पत्ती की सरपंच लता रानी, टाहलीवाल की सरपंच सुजीत कुमारी, एवं रामनगर के सरपंच के साथ साथ अमरदीप, पिंकी फौजी, कमल सिंह, नरेंद्र सिंह, करण सिंह, बिट्टू, दिलवर सिंह, दलवीर सिंह, दलजीत सिंह, काला नम्वरदार, रोशनलाल, दर्शन, अरविंद एवं अन्य भी उपस्थित थे।

मुख्य मेहमान के एस डढवाल द्वारा 21000 रुपए कमेटी को देते हुए आश्वासन दिया गया कि वह गांव के प्रत्येक त्योहार को मनाने के लिए भविष्य में भी योगदान देते रहेंगे। अरविंद ठाकुर ने बताया के होली का त्यौहार 1 मार्च से शुरू होकर 10 मार्च तक लगातार चलेगा। जिसमें युवा वर्ग के लिए खेलों के साथ-साथ सायंकालीन झांकियां देखने योग्य होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here